You are here
Home > Politics > काँग्रेस ने पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया, गोविंद सिंह डोटसरा होंगे काँग्रेस राजस्थान के नए अध्यक्ष

काँग्रेस ने पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया, गोविंद सिंह डोटसरा होंगे काँग्रेस राजस्थान के नए अध्यक्ष

दो अन्य मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा से भी पद छीना

सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे अब बंद हो गए हैं। तीन दिन से उन्हें मनाने की तमाम कोशिशें फेल होने के बाद आखिरकार कांग्रेस ने एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। विधायक दल की बैठक में उनके साथ 3 मंत्रियों को बर्खास्त करने का फैसला ले लिया गया है। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटाया जाएगा। बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से पायलट को पार्टी से निकालने पर अपनी सहमति जताई है। दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री आज भी बैठक से दूरी बनाए हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि पायलट मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़े हुए हैं। वहीं उमा भारती ने संकट के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है।

Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot targets Ashok Gehlot on alleged ...
सचिन पायलट (फ़ाइल फ़ोटो)

आज भी पायलट का इंतजार किया, बैठक एक घंटे टाली

कल दिन भर सियासी ड्रामा चलता रहा। आज भी हालात वैसे ही बने। विधायक दल की बैठक सुबह 10:30 बजे होनी थी, लेकिन यह एक घंटे देरी से 11:30 बजे शुरू हुई। बगावत पर उतरे पायलट और उनके समर्थक विधायकों का इंतजार किया गया। इससे पहले पायलट को इस बैठक के लिए न्योता भेजा गया था। हालांकि, पायलट खेमे ने फिर आने से इनकार कर दिया।

हम बहुमत परीक्षण की मांग नहीं कर रहे हैं: सतीश पूनिया

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, ‘कांग्रेस दावा करती रही है कि उनके नेता एकजुट हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि आंतरिक विवाद हैं, जिसके कारण, सचिन पायलट को अपमान का सामना करने के बाद पार्टी छोड़नी पड़ी। वर्तमान में हम बहुमत परीक्षण की मांग नहीं कर रहे हैं।’

पायलट के सीएलपी में शामिल होने की संभावना कम

सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने कई बार सचिन पायलट से बात की है, लेकिन आज उनके सीएलपी में शामिल होने की संभावना कम है।

Leave a Reply

Top