You are here
Home > Politics > चीनी घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय ने जारी किया डॉक्यूमेंट, राहुल गांधी बोले- PM झूठ क्यों बोल रहे हैं?

चीनी घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय ने जारी किया डॉक्यूमेंट, राहुल गांधी बोले- PM झूठ क्यों बोल रहे हैं?

रक्षा मंत्रालय ने लद्दाख के कई इलाकों में मई महीने में चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर एक डॉक्यूमेंट जारी किया है, जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने गुरुवार को एक ट्वीट में सवाल उठाया कि ‘पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं?’

रक्षा मंत्रालय ने लद्दाख के कई इलाकों में मई महीने में चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर एक डॉक्यूमेंट जारी किया है, जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने गुरुवार को एक ट्वीट में सवाल उठाया कि ‘पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं?’ दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया है, जिसमें उसने स्वीकार किया है कि मई महीने से चीन लगातार LAC पर अपना अग्रेशन बढ़ाता जा रहा है, खासतौर से गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो, गोगरा और हॉट स्प्रिंग जैसे क्षेत्रों में.

इसमें बताया गया है कि 5 मई के बाद से चीन का यह आक्रामक रूप एलएसी पर नजर आ रहा है. 5 और 6 मई को ही पैंगोंग त्सो में भारत और चीन की सेना के बीच में झड़प हुई थी. डॉक्यूमेंट के मुताबिक चीन ने 17 से 18 मई के बीच लद्दाख में कुंगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो झील के उत्तरी किनारे पर अतिक्रमण किया है.

बता दें कि कांग्रेस लद्दाख में चीनी सेना की मौजूदगी को लेकर सरकार पर हमला बोल रही है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने लद्दाख में चीनी अतिक्रमण पर देश को पूरी जानकारी नहीं दी है और देश को अंधेरे में रखा है.

Leave a Reply

Top