You are here
Home > Politics > ‘दूर रहने’ का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

‘दूर रहने’ का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

उमा भारती ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियात के तौर पर वे अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में उपस्थित नहीं रहेंगी.

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियात के तौर पर वे अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन में उपस्थित नहीं रहेंगी. हालांकि सोमवार सुबह अपने रुख में बदलाव करते हुए 61 वर्षीय उमा ने कहा कि वह कार्यक्रम में भाग लेंगी. राम बाद में कार्यक्रम में शामिल हुई. बीजेपी की फायरब्रांड नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार सुबह हिंदी में ट्वीट किया, “मैं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की गरिमा से बंधी हूं. राम जन्मभूमि के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुझे कहा है कि शिलान्‍यास स्थल पर मौजूद रहें इसलिए, मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगी.”

समारोह में विजुअल्‍स में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह राम जन्मभूमि स्थल पर हाथ जोड़कर नमस्कार करते नजर आए. दोनों नेताओं ने मास्क पहने हुए थे. समाचार एजेंसी ANI ने उमा भारती के हवाले से कहा, ”अयोध्या ने सभी को एकजुट किया है. अब यह देश गर्व के साथ दुनियाभर में कह सकता है कि कोई भेदभाव नहीं है.”

गौरतलब है कि सोमवार को उमा भारती ने कहा था कि वह मंदिर भूमि पूजन समारोह संपन्‍न होने के बाद ही मंदिर के दर्शन करेंगी. उन्होंने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कुछ अन्य शीर्ष नेताओं को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वे इस भव्य समारोह में भाग लेने वालों को लेकर चिंतित हैं. उन्‍होंने ट्वीट किया था, ”कल जब से मैंने अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं के कोरोना पॉ‍जि‍टिव होने के बारे में सुना और मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिये ख़ासकर नरेंद्र मोदी जी जी के लिये चिंतित हूं. इसलिये मैंने राम जन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मै अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी.” एक अन्‍य में उमा ने तीन अगस्‍त को लिखा था, ”मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है ऐसी स्थिति में जहां पीएम नरेंद्र मोदी और सैकड़ों लोग उपस्थित हों, मै उस स्थान से दूरी रखूंगी तथा के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करने पहुंचूंगी.”

Leave a Reply

Top