You are here
Home > Sports > पकिस्तान ने जीता टॉस : इंग्लैण्ड vs पाकिस्तान टेस्ट

पकिस्तान ने जीता टॉस : इंग्लैण्ड vs पाकिस्तान टेस्ट

मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

मैनचेस्टर में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सिक्के की बाजी मेहमान टीम के कप्तान अजहर अली के हाथ लगी. अजहर अली ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड को हराने के लिए उन्होंने बेहद ही दिलचस्प टीम चुनी. अपनी प्लेइंग इलेवन में उन्होंने अनुभवी पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को जगह ना देकर महज 6 टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद रिजवान को जगह दी. पाकिस्तान ने इसके अलावा अपनी प्लेइंग इलेवन में दो लेग स्पिनर को मौका दिया है.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शान मसूद, आबिद अली को जगह मिली है. अजहर अली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर का जिम्मा बाबर आजम, असद शफीक और मोहम्मद रिजवान के हाथों में है. पाकिस्तान ने दो लेग स्पिनर शादाब खान और यासिर शाह को मौका दिया है. बता दें शादाब खान अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. पीएसएल 5 में उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां भी खेली थी. तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को दिया गया है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रॉरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो रूट, बेन स्टोक्स को जगह दी है. इसके अलावा युवा बल्लेबाज ऑली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स को भी मौका मिला है. ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन भी टीम में हैं.

टीम चुनने के बाद क्या बोले कप्तान
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच से पहले कहा, ‘वेस्टइंडीज सीरीज के बाद घर जाकर अच्छा लगा, बच्चे और बीवी से मुलाकात हुई. हम पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज सीरीज वाली टीम ही उतार रहे हैं. बेन स्टोक्स पूरी तरह फिट नहीं हैं. खिलाड़ियों को जीत के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. हमें सीरीज में अच्छी शुरुआत के लिए कड़ी मेहनत करनी ही होगी.’

अजहर अली ने टॉस जीतने के बाद कहा, ‘हम अपनी सोच साफ रखना चाहते हैं और मौसम हमारे बस में नहीं है. हम दो लेग स्पिनर के साथ खेल रहे हैं. ईसीबी ने हमें जो भी सुविधा दी है, उसके लिए उनका आभार. हमने टेस्ट मैच के लिए काफी तैयारियां ही है. हमें खाली स्टेडियम में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है, लेकिन क्रिकेट खेल रहे हैं , ये अच्छी बात है. फैंस घर से टेस्ट मैच का मजा उठा सकते हैं.’

Leave a Reply

Top