You are here
Home > corona > भोपाल में कोरोना संक्रमित का आँकड़ा 4 हजार के पार,लगातार दूसरे दिन सौ ज्यादा केस मिले

भोपाल में कोरोना संक्रमित का आँकड़ा 4 हजार के पार,लगातार दूसरे दिन सौ ज्यादा केस मिले

  • मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 845 नए मामले सामने आए हैं
  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- रविवार को अभी जारी रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर जारी है। लगातार दूसरे दिन भोपाल में 100 से ज्यादा केस मिले हैं। शुक्रवार को यहां पर 113 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले गुरुवार को भी 135 संक्रमित मिले थे। छह लोगों की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही भोपाल में संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार के पार चला गया है। अब यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 4104 हो गई है। मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 845 नए मामले सामने आए हैं। 

कोरोना केस में केस में लगातार बढ़ोत्तरी को देखते हुए 20 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र को स्थगित कर दिया गया है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में हर रविवार को आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने पूरे प्रदेश को एक साथ हर रोज लॉकडाउन करने की बात को नकार दिया। मिश्रा ने कहा कि अभी ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है और न ही कोई योजना है। हां स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन का निर्णय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां करती हैं। 

राजधानी में आंकड़ा 4 हजार के पार निकला 

भोपाल में गुरुवार के रिकॉर्ड के बाद शुक्रवार को भी सौ से ज्यादा 113 संक्रमित मरीज मिले। इसमें 6 की रिपोर्ट रिपीट पॉजिटिव आई है। इसके पहले रविवार को भी 106 मरीज मिले थे। भोपाल और मध्य प्रदेश में अनलॉक 2 के बाद कोरोना मरीजों में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है। यहां पर छह दिन कोरोना के 612 नए पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को 106, सोमवार को 83, मंगलवार को 97 और बुधवार 75, गुरुवार को 135 कोरोना संक्रमित मिले चुके हैं। 

इन इलाकों में मिले पॉजिटिव केस 

शुक्रवार को सबसे पॉश कालोनी अरेरा कालोनी 5, रिवेरा टाउन से एक, इब्राहिमगंज से 1, फॉर्चुन प्राइड गुलमोहर कालोनी से 2, सहयोग विहार बावड़िया कला से 2, नीलकंठ कालोनी से दो और ये एक ही परिवार की महिलाएं हैं। टीलाजमालपुर से 2, दुर्गा मंदिर नीलबड़ से 3, सीआरपीएफ कैंप बंगरसिया से एक जवान और आई हाउस ई-4 से 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

Leave a Reply

Top