You are here
Home > News > मध्यप्रदेश के गुना में किसान और उसकी पत्नी ने एसडीएम और पुलिस के सामने पिया ज़हर

मध्यप्रदेश के गुना में किसान और उसकी पत्नी ने एसडीएम और पुलिस के सामने पिया ज़हर

मध्यप्रदेश के गुना में किसान और उसकी पत्नी ने एसडीएम और पुलिस के सामने जहर पी लिया। दोनों की हालत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर राजकुमार अहिरवार लंबे समय से खेती कर रहा था। मंगलवार दोपहर अचानक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंचा और राजकुमार द्वारा बोई गई फसल पर जेसीबी चलवानी शुरू कर दी।

स्थानीय तहसीलदार ने दी जानकारी
स्थानीय तहसीलदार ने दी जानकारी – फोटो : ani


जब राजकुमार ने विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया। राजकुमार का कहना है कि ये उसकी पैतृक जमीन है। जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया। उसने चार लाख रुपये का कर्ज लेकर जमीन में फसल बोई है। अब फसल पक गई है इसपर जेसीबी न चलाई जाए। 

किसान ने कहा कि मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं। अब मेरे पास आत्महत्या करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। इसके बाद किसान और उसकी पत्नी ने कीटनाशक पी लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जिले के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे हैं। 

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सख्त कार्रवाई करते हुए गुना के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है। इस मामले में उच्चस्तरीय जांंच के आदेश दिए गए हैं।  

Leave a Reply

Top