You are here
Home > Health > सेना में भी फैला संक्रमण, जबलपुर में 70 जवान Corona पॉजिटिव

सेना में भी फैला संक्रमण, जबलपुर में 70 जवान Corona पॉजिटिव

बलपुर स्थित जैक राइफल्स हो या जीआरसी या फिर आईटीबीपी के जवान, सभी में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है।

कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में अब सेना के जवान आने लगे हैं. जबलपुर में सेना की विभिन्न इकाइयों में तैनात स्टाफ बड़ी संख्या में संक्रमित पाया गया है. अब तक 70 से ज़्यादा जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. देश की रक्षा में दिन रात जुटे रहने वाले सैनिक भी कोरोना की जद में हैं. जबलपुर स्थित सेना की अलग-अलग रेजिमेंट और प्रशिक्षण संस्थानों में जवान संक्रमित हो रहे हैं. अब तक 70 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बीते 3 दिन के अंदर ही जबलपुर शहर में करीब 45 सैनिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सिलसिला लगातार जारी है.

स्वास्थ्य सर्वे
सेना में कोरोना संक्रमण से जिले का स्वास्थ्य विभाग भी खासा चिंतित है. इस सिलसिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आर्मी अस्पताल का एक सर्वे भी कराया गया था. स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण में यह पाया गया कि सेना के क्‍वारंटाइन सेंटर में कोरोना संक्रमितों के साथ ऐसे संदिग्‍ध मरीजों को भी रखा जा रहा था, जिनमें कोरोना के लक्षण थे. इसलिए संक्रमण और अधिक बढ़ता गया.

व्यवस्था में खामी-CMHO
ज़िले के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया के मुताबिक, बुधवार को ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आर्मी अस्पताल का निरीक्षण किया था. वहां क्‍वारंटाइन सेंटर में कुछ कमी मिलने पर उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं. कोरोना संक्रमण की जद में अब हर तबके का व्यक्ति आता जा रहा है. जबलपुर स्थित जैक राइफल्स हो या जीआरसी या फिर आईटीबीपी के जवान, सभी में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है. सैन्य संस्थानों में इसकी रफ्तार और अधिक न बढ़े हर कोई इस प्रयास में जुटा हुआ है.

Leave a Reply

Top