You are here
Home > Sports > इंग्लैंड – वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच – बारिश के कारण मैच शुरू होने में देर, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

इंग्लैंड – वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच – बारिश के कारण मैच शुरू होने में देर, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बारिश शुरू हो जाने के कारण खेल शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि अब बारिश रुक गई है। लेकिन मैदान गीला होने के कारण मैच शुरू होने में अब भी देर है। इस बीच इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर भी आई है। उसके स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण बाहर हो गए हैं। बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार 16 जुलाई से पहला टेस्ट खेला जाना है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से साउथेम्पटन में खेला गया था। इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। पहले मैच में नियमित कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स ने टीम की कमान संभाली थी। हालांकि दूसरे मैच के लिए रूट की वापसी हो गई है।

Ashes 2019: Why Does Jofra Archer Play for England and not West ...
जोफ्रा आर्चर फ़ाइल फ़ोटो

बायो सिक्योर माहौल में खेली जा रही है सीरीज

कोविड-19 महामारी के कारण यह टेस्ट सीरीज बायो सिक्योर एन्वॉयर्नमेंट में खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के मद्देनजर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग से प्रोटोकॉल बनाए गए थे। यह प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर को अब पांच दिन तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद उनका दो बार कोरोना वायरस का टेस्ट होगा। हालांकि जोफ्रा आर्चर ने प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए माफी मांग ली है।

क्यों बाहर हुए टीम से आर्चर ?

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक जोफ्रा आर्चर ने कोई बड़ी गलती नहीं की है। वह किसी रात की पार्टी में शामिल नहीं हुए थे। वह साउथेम्पटन से मैनचेस्टर की यात्रा में वह ब्रिस्टन स्थित अपने घर में रुके थे। ईसीबी ने बताया कि आर्चर ने अपनी माफी में कहा है कि उन्होंने न सिर्फ खुद को, बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाला है। उन्होंने जो भी किया है, वह इसकी भरपाई करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों से माफी मांगते हैं। दूसरे टेस्ट से बाहर होना बेहद निराशाजनक है।

Leave a Reply

Top