You are here
Home > Uncategorized > इतिहास बदलने वालों को जनता बदल देगी – नीतीश कुमार

इतिहास बदलने वालों को जनता बदल देगी – नीतीश कुमार

एनसीईआरटी के सिलेबस से मुगल इतिहास हटाने पर बोले नीतीश

पटना – बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भामाशाह जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि जो देश के इतिहास को बदलना चाहते हैं, देश उन्‍हीं को बदल देगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हम लोग सबके हित में हैं. नीतीश कुमार का बयान ऐसे वक्‍त में आया है, जब एनसीईआरटी के सिलेबस से मुगल इतिहास सहित कई चैप्‍टर हटाने को लेकर घमासान मचा हुआ है.
नीतीश कुमार ने भामाशाह जयंती पर बोलते हुए कहा, “जो देश के इतिहास को बदलना चाहते हैं, वो देश का इतिहास नहीं बदलेगा, जो इस तरह का काम करने में लगे हैं, देश उन्‍हीं को बदल देगा. इसलिए हम चाहते हैं कि लोग किसी भी जाति के हों, धर्म के हो, सबसे आग्रह करेंगे और आप लोगों को भामाशाह का ध्‍यान में हैं, उन्‍होंने कितना बड़ा काम किया जो उन्‍होंने महाराणा प्रताप का साथ दिया. इन सब चीजों को याद रखिएगा, हम लोग तो सबके हित में हैं.”
इससे पहले, नीतीश कुमार ने भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि इस तरह के लोगों के पास बुद्धि नहीं है. सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को लेकर कहा था कि हमको बदला लेना है कि हमारे नेता नरेंद्र मोदीजी के कमिटमेंट को जब उन्‍होंने 2020 में पूरा किया और घोषणा की थी कि हमारे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. उसके बाद भी वो भाग गए, जब वो भाग ही गए तो राजनीतिक तौर पर हम लोगों को उन्‍हें मिट्टी में मिलाने का काम करना होगा.

Top