You are here
Home > Uncategorized > एक उच्च पद पर बैठे दलित वर्ग के व्यक्ति को “खड़ाऊं” की संज्ञा देना, सामंतवादी मानसिकता : रवि वर्मा

एक उच्च पद पर बैठे दलित वर्ग के व्यक्ति को “खड़ाऊं” की संज्ञा देना, सामंतवादी मानसिकता : रवि वर्मा

मिश्रा की मानसिकता यह साबित करती है कि वे और उनकी पार्टी भाजपा दलितों से कितनी नफरत करती है – वर्मा\

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता रवि वर्मा ने कहा है कि प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का उच्च पद पर बैठे दलित व्यक्ति के प्रति अपनी ओछी सोच और निम्न स्तरीय भावनाओं को व्यक्त करना, उनकी सामंतवादी सोच और संकुचित मानसिकता का परिचायक है। श्री वर्मा ने कहा कि श्री मिश्रा की मानसिकता यह साबित करती है कि वे और उनकी पार्टी भाजपा दलितों से कितनी नफरत करती है।
श्री वर्मा ने कहा कि प्रदेश के गृहमंत्री जिस संविधान की शपथ लेकर आज मंत्री बने हैं, वह संविधान भी एक दलित व्यक्ति ने ही बनाया है। एक और भाजपा दलितों के सम्मान का दिखावा करती है, वहीं दलितों का घोर अपमान करती है।
वर्मा ने कहा कि दलित समाज से आने वाले श्री खरगे ने ग़रीबी को क़रीब से देखा है और अपनी मेहनत और विश्वसनीयता के बल पर आज वो कांग्रेस के सर्वोच्च पद पर विराजमान हैं। नरोत्तम मिश्रा ने इस तरह की टिप्पणी कर अपनी संकीर्ण सोच और दोहरे चरित्र का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि श्री मिश्रा की इस संकुचित मानसिकता पर दलित वर्ग में आक्रोश है। यदि श्री मिश्रा ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी तो कांग्रेस पार्टी गृह मंत्री के खिलाफ आंदोलन करेगी।

Top