You are here
Home > News > एनएसयूआई का 53 वां स्थापना दिवस आज पूरे प्रदेश<br>में हर्षाेउल्लास के साथ मनाया गया

एनएसयूआई का 53 वां स्थापना दिवस आज पूरे प्रदेश
में हर्षाेउल्लास के साथ मनाया गया

कांग्रेस की मजबूती के लिए कार्य करे

भोपाल – भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का आज 53 वां स्थापना दिवस प्रदेश की सभी जिला इकाईयों द्वारा हर्षाेउल्लास के साथ मनाया गया। देश के सबसे बड़े छात्र संगठन, एनएसयूआई के स्थापना दिवस पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय शिवाजी नगर में झण्डावंदन के साथ प्रारंभ हुआ, छात्र-छात्राओं ने खुशी का इजहार करते हुए मिष्ठान वितरण किया गया।
एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर एन.एस.यू.आई.के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और संगठन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि छात्रों की सशक्त पैरवी करने की दृष्टि से देश की पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनेत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने आज ही के दिन 9 अप्रैल 1970 को छात्रों को लोकतांत्रिक अधिकार दिये जाने हेतु छात्रों का पूर्ण और राजनैतिक संगठन एनएसयूआई का गठन किया गया था। चौकसे ने आज संगठन की जिला इकाई हरदा में छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई एवं संगठन के पदाधिकारियों से समर्पण भाव से कार्य कर कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए बेहतर कार्य करने की अपील की एवं हरदा में एनएसयूआई कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लेगें।
वहीं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के एनएसयूआई कार्यालय द्वारा प्रदेश मुख्यालय प्रांगण में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं एनएसयूआई भोपाल के बरकतउल्ला वि.वि. परिक्षेत्र के पूर्व संयोजक प्रकाश चौकसे ने उपस्थित छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई। एनएसयूआई के अक्षय तोमर ध्वजवंदन किया। म.प्र.कांग्रेस सेवादल के ध्वज प्रभारी मुईनउद्दीन सिद्दीकी ने राष्ट्रगीत वंदेमातरम एवं राष्ट्रगान जन गण मन का गायन कराया। वहीं राजधानी के विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित किये गये।
स्थापना दिवस के अवसर पर रवि (अभिमन्यु) तिवारी, अक्षत दुबे, आशीष शर्मा, देव अवस्थी, प्रतीक यादव एवं विकास सिंह सहित बड़ी संख्या में एनएसयूआई के छात्र/छात्राएं उपस्थित थे।

Top