You are here
Home > Uncategorized > “कमलनाथ लाओ–प्रदेश बचाओ” परिवर्तन पदयात्रा का सिवनी मालवा में कमलनाथ की उपस्थिति में भव्य समापन

“कमलनाथ लाओ–प्रदेश बचाओ” परिवर्तन पदयात्रा का सिवनी मालवा में कमलनाथ की उपस्थिति में भव्य समापन

शिवराज सरकार में व्याप्त अत्याचार, दुराचार और भ्रष्टाचार से परेशान जनता परिवर्तन चाहती है : कमलनाथ

सिवनी मालवा/भोपाल – मध्यप्रदेश कांग्रेस समाज कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनुराग भार्गव के नेतृत्व में 10 अप्रैल से नरसिंहपुर जिले के बरमान स्थित मां नर्मदा के घाट से प्रारंभ हुई 200 किलोमीटर की “कमलनाथ लाओ–प्रदेश बचाओ” परिवर्तन पदयात्रा का शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में समापन हुआ।
कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता शिवराज के अत्याचार, दुराचार, अनाचार और भ्रष्टाचार से ऊब चुकी है, जनता अब शिवराज से मुक्ति पाना चाहती है। लेकिन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान अपनी कुर्सी बचाने के लिए तरह तरह की नौटंकी कर रहे हैं, जहां नदी नहीं वहां पुल का निर्माण और जहां खंबे नहीं वहां बिजली लगा देते हैं और नारियल तो जेब में ऐसे लिए फिरते हैं कि मानो बस उनसे कोई कह दे कि यह घोषणा करना है और बस वह नारियल फोड़ देते हैं, उन्हें पता ही नहीं कि उन्होंने कितनी घोषणाएं कर दी हैं। प्रदेश में 20 हजार से अधिक घोषणाएं वे ऐसी कर चुके हैं, जिनका कोई अता पता नहीं है।
कमलनाथ ने कहा कि जहां एक तरफ प्रदेश में व्याप्त महंगाई से जनता जूझ रही है, महिलाओं की रसोई के लिए सिलेंडर 1200 का मिल रहा है, वही शिवराज मामा ने नई योजना लाड़ली बहना के लिए 1000 रूपए महीना देने की घोषणा की है, यह घोषणा भी उनकी अन्य घोषणाओं की तरह साबित होने वाली है, मैं शिवराज जी से कहना चाहता हूं कि शिवराज जी आप 1000 रूपए मत दीजिए, आप तो सिलेंडर के दाम कम कर दीजिए, आप महंगाई कम कर दीजिए, बेरोजगारों को रोजगार दीजिए, और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगा दीजिए, वरना प्रदेश की जनता ने अब ठान लिया है वह आपके झूठ फरेब और टेलीविजन की बातों में नहीं फंसने वाली है।
श्री नाथ ने कहा कि मैं शिवराज की तरह झूठी घोषणाएं नहीं करता कांग्रेस की सरकार आने पर 500 रुपए में गैस सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रुपए महीना प्रतिमाह दिया जाएगा वहीं किसानों की कर्ज माफी की जाएगी और पुरानी पेंशन बहाली की जाएगी। उन्होंने कहा कि मप्र कांग्रेस समाज कल्याण प्रकोष्ठ द्वारा जो यात्रा निकाली गई है उसके लिए मैं अनुराग भार्गव, विधायक संजय शर्मा, सहित सभी पदयात्रियों को बधाई देता हूं और मुझे विश्वास है के ऐसे ही सच्चे कांग्रेसी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में जनता के साथ खड़े होकर विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे।

अनुराग भार्गव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाने और कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए यह “कमलनाथ लाओ–प्रदेश बचाओ” परिवर्तन पदयात्रा नरसिंहपुर जिले के बरमान मां नर्मदा घाट से प्रारंभ होकर गाडरवारा, बनखेड़ी, पिपरिया, शोभापुर, सुहागपुर, बाबई, नर्मदापुरम, इटारसी, डोलरिया होते हुए सिवनी मालवा में समापन हुआ । यात्रा के दौरान कांग्रेसजनों और नागरिकों का पूरा सहयोग और उत्साह देखने को मिला और जनता में कमलनाथ जी के प्रति प्रेम आस्था और समर्पण की भावना लोगों में देखने को मिली। प्रदेश की जनता शिवराज से मुक्ति और कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है।
तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा के यात्रा का मूल उद्देश बताते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना और कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाना है।
पदयात्रा के दौरान कमलनाथ सरकार की 15 महीने की उपलब्धियों और कांग्रेस सरकार आने पर दी जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं, सुविधाओं, उन्नति, प्रगतिशील, विकासशील मध्यप्रदेश के लिए नागरिकों में को जागृत किया गया। वहीं प्रदेश की 19 साल पुरानी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों, प्रदेश में व्याप्त महिलाओं पर अत्याचार, बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की समस्याओं, बिजली, पानी, सड़क आदि की समस्याओं को जनता के बीच उजागर किया गया। श्री शर्मा ने कमलनाथ, पदयात्रियों एवं समस्त कांग्रेसजनों का आभार किया।

Top