You are here
Home > Nation > कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवाडी कांग्रेस में शामिल हुए

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवाडी कांग्रेस में शामिल हुए

क्ष्मण सावदी ने कहा कि भाजपा अपने सिद्धांतों का पालन नहीं कर रही

गलुरु – कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवाडी शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार ने उनका पार्टी में स्वागत किया और यह दावा किया कि आने वाले दिनों में कई भाजपा नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। लक्ष्मण सवाडी ने बुधवार को टिकट ना मिलने के चलते विधायक पद और बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने कहा कि भाजपा अपने सिद्धांतों का पालन नहीं कर रही है, केवल सत्ता की राजनीति कर रही है। पुरानी भाजपा कहीं नजर नहीं आ रही, वे किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना चाहते हैं। हमें कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है।
इनके अलावा विधायक एमपी कुमारस्वामी भी गुरुवार को भाजपा छोड़ चुके हैं। उन्होंने जेडीएस पार्टी जॉइन कर ली है। पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा लिस्ट जारी होने से पहले ही चुनावी राजनीति से संन्यास ले चुके हैं। यानी वे राजनीति में तो रहेंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीजेपी के एनवाई गोपालकृष्ण ने भी 1 अप्रैल को पार्टी छोड़ दी थी।

कर्नाटक में इस बार कांग्रेस पार्टी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस में दो बड़े नेता शामिल हुए हैं। पहले, पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी और दूसरे, 4 बार के विधायक एसआर श्रीनिवास। वहीं, भाजपा में लगातार इस्तीफे दिए गए हैं। कई विधायक टिकट काटे जाने से नाराज हैं।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा अब तक बहुमत के आंकड़े को पार नही कर पाई है। ऐसे में करीब 30 सीटों पर बगावत का सामना कर रही बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Top