You are here
Home > News > कर्नाटक में सीटों को लेकर कांग्रेस आज कर सकती है बड़ी घोषणा

कर्नाटक में सीटों को लेकर कांग्रेस आज कर सकती है बड़ी घोषणा

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी की बैठक

नई दिल्ली – कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिाकर्जुन खड़गे समेत बैठक में राहुल गांधी और सीनियर लीडर मौजूद हैं। कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होने वाले हैं। बैठक में चुनाव कैंपेन और बाकी बची सीटों को लेकर घोषणा हो सकती है। पार्टी ने विधानसभा की 224 सीटों में से अब तक 124 सीटों पर कैंडिडेट के नाम तय कर दिए हैं। बाकी की 100 सीटों के लिए आज उम्मीदवारों का ऐलान होने की संभावना है। आज शाम या रात तक उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की जा सकती है।
वहीं बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि कमेटी सबकी सहमति से फैसला लेगी। ऐसे उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा जो जीत सकते हैं या कम से कम दूसरी पार्टी को टक्कर दे सकते हैं।

CEC की बैठक में कर्नाटक कांग्रेस के नेता भी मौजूद हैं।

कर्नाटक में सत्ता विरोधी रुझान को देखते हुए कांग्रेस ने खास तवज्जो वाली 159 सीटों की पहचान की है। इनमें ऐसी भी सीटें हैं, जहां जीत-हार का अंतर बहुत कम था या 50 फीसदी से ऊपर कोई उम्मीदवार वोट हासिल नहीं कर पाया था। इन पर वह पूरा जोर लगाकर पिछली हार के नतीजों को उलटने और भाजपा को मात देने की तैयारी कर रही है। पार्टी की रणनीति यह है कि इन सीटों पर वोटों का बंटवारा न हो पाए।

Top