You are here
Home > Uncategorized > कांग्रेस में आने पर शिवराज सरकार पर जमकर बरसे दीपक जोशी कहा – मध्यप्रदेश में 80% कमीशन

कांग्रेस में आने पर शिवराज सरकार पर जमकर बरसे दीपक जोशी कहा – मध्यप्रदेश में 80% कमीशन

‘प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि मैं न खाऊंगा न खाने दूंगा लेकिन इन गूंगे-बहरों ने लगता है सुन लिया ‘खाओ और खाने दो’

भोपाल – पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने शनिवार को कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा- ‘प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि मैं न खाऊंगा न खाने दूंगा लेकिन इन गूंगे-बहरों ने लगता है सुन लिया ‘खाओ और खाने दो’… । कर्नाटक में 40% कमिशन की बात कही जा रही है लेकिन मुझे लगता है मप्र में यह 80% है।
दीपक जोशी पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे कैलाश जोशी के बेटे हैं। उनके साथ शनिवार को दतिया जिले से विधायक रहे राधेलाल बघेल भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। दीपक जोशी ने कहा, जन संघ के चुनाव चिह्न दीपक को बीजेपी ने अपनी विचारधारा के साथ कहीं न कहीं विलोपित कर दिया। इसीलिए आज मैं कांग्रेस के साथ हूं। BJP के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव से मुलाकात के सवाल पर बोले- मैंने कल शाम 5 से 7 बजे तक 2 घंटे और रास्ता देखा, लेकिन मुझे कोई निराकरण नहीं मिला। मेरी विरासत ईमानदारी की है, उस पर मैं चलूंगा और निरंतर रहूंगा। शिवराज जी भले छोटा भाई मानते हों, लेकिन वे मेरे बड़े भाई कभी नहीं हैं। बहुत बदल गए हैं। उनको जिस प्रकार का काम करना चाहिए, वह काम नहीं कर पा रहे हैं।

जोशी ने कहा, आज मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुका है। नेताओं की स्थिति यह है कि कार्यकर्ता उनसे मिल नहीं सकते। आज पार्टी को एक हाईटेक पार्टी के साथ एक ऐसी पार्टी का लेवल दे दिया, जिसमें सामान्य कार्यकर्ता उन तक पहुंच नहीं सकता। कमलनाथ ने कहा, दीपक जोशी ने मुझसे कहा कि मैं कोई टिकट नहीं चाहता। मुझे बहुत ताज्जुब हुआ। जोशी जैसे सच्चाई का साथ देने वाले और लोगों को भी मैं आमंत्रित करता हूं। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा- शिवराज चौहान के कारण उनकी पत्नी को एंबुलेंस नहीं मिली। इस वजह से उनकी मौत हुई। देवास कलेक्टर को शिवराज ने निर्देश दिए थे कि दीपक का फोन आए, तो कोई भी बात नहीं करना। दो साल पहले दीपक की पत्नी विजया जोशी का कोरोना से निधन हो गया था।

विधानसभा चुनाव लड़ने पर श्री जोशी ने कहा कि मैंने साफ कह दिया है कि मैं कांग्रेस के उस कार्यकर्ता का हिस्सा नहीं लूंगा, जो साढ़े चार साल से काम कर रहा है। जब उमा जी को टिकिट दे दिया गया, तब मेरे पिताजी का टिकट काट दिया गया था। उनसे कहा गया था कि खंडवा से चुनाव लड़ लीजिए, तब मेरे पिताजी ने कहा था कि नंद कुमार सिंह चौहान ने क्या गलती की है। मैंने पहले भी कहा है कि कांग्रेस में कोई चुनाव नहीं लडूंगा। पार्टी को अगर लगता है कि चुनाव लड़ाना है, तो मैं बुधनी से चुनाव लड़ने को तैयार हूं। देवास में कोई चुनाव नहीं लडूंगा।
सिंधिया के बीजेपी जॉइन करने पर उन्होंने कहा कि सिंधिया जी का आना पार्टी का अपना निर्णय था। लेकिन, पार्टी में सिंधिया जी के आने के पहले 2018 के बाद से बिखराव शुरू हो गया था। नेतृत्व कार्यकर्ता की चिंता नहीं कर रहा था। एक तरफ हम कहते हैं कि कार्यकर्ता हमारी पूंजी है। वो पूंजी धीरे – धीरे घटती जा रही थी। सारी पूंजी कहीं न कहीं डायवर्ट हो रही है। आने वाले समय में हो सकता है यह दिवालिया हो जाए।

Top