You are here
Home > Uncategorized > कुक्षी मेें बुजुर्ग ने अस्पताल के बाहर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया

कुक्षी मेें बुजुर्ग ने अस्पताल के बाहर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया

अस्पताल में मौजूद डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ में किसी का दिल नहीं पसीजा

धार – मध्यप्रदेश में एक बार फिर सिस्टम की मानवीयता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर उन तमाम दावों को आईना दिखाने वाली भी है जो अक्सर बड़े बड़े मंचों से प्रदेश के हर गरीब को उचित इलाज देने के बारे में किए जाते हैं। मामला धार जिले के कुक्षी का है जहां एक बुजुर्ग ने अस्पताल के बाहर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया लेकिन इसके बावजूद अस्पताल में मौजूद डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ में किसी का दिल नहीं पसीजा।
समाजसेवियों ने सुध ली, डॉक्टर्स ने नहीं
कुक्षी के सरकारी अस्पताल परिसर में बीते 5 दिनों से एक विक्षिप्त बुजुर्ग अर्धनग्न अवस्था में पड़ा तड़प रहा था। जिसकी जानकारी जब कुछ जागरूक समाजसेवी लोगों को लगी तो वो मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग नहला धुलाकर साफ कपड़े पहनाए। इसके बाद विक्षिप्त बुजुर्ग अस्पताल के सामने ही एक कोने में पड़ा-पड़ा तड़पता रहता था। लेकिन किसी भी डॉक्टर या अस्पताल के कर्मचारी ने उसकी सुध नहीं ली। 4 दिनों तक तड़पते रहने के बाद 20 मई को बुजुर्ग ने अस्पताल के बाहर ही तड़पते-तड़पते दम तोड़ दिया।

जिंदा रहते तो अस्पताल के स्टाफ व डॉक्टर्स ने बुजुर्ग की सुध नहीं ली लेकिन मौत के बाद भी बुजुर्ग का शव अस्पताल के सामने ही कचरे के ढेर के सामने पड़ा रहा। फिर भी किसी का ध्यान उस पर नहीं गया। जब अस्पताल परिसर में बुजुर्ग का शव पड़े होने के बारे में मीडिया को खबर लगी तो मीडिया के पहुंचने पर अस्पताल का स्टाफ अपने कमरों से बाहर निकला और बुजुर्ग के शव को अस्पताल के अंदर ले गया।

Top