You are here
Home > Uncategorized > कौन सी रिपोर्ट है जिसके आधार पर आपने किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक होने का दावा किया – कमलनाथ का सीएम से सवाल

कौन सी रिपोर्ट है जिसके आधार पर आपने किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक होने का दावा किया – कमलनाथ का सीएम से सवाल

कृपया उस रिपोर्ट को सार्वजनिक कीजिए, अगर MP के किसान उस रिपोर्ट को सत्य मान लेंगे तो मैं स्वयं आपका अभिनंदन करूंगा – कमलनाथ

भोपाल- मुख्यमंत्री शिवराज ने रीवा में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में दावा किया कि मध्यप्रदेश में किसानों की आय दोगुनी हो चुकी है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा पर दूर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सवाल उठाया है। कमलनाथ ने ट्वीट करके शिवराज से पूछा है कि आपने प्रधानमंत्री की मौजूदगी में रीवा में घोषणा की कि मध्यप्रदेश में किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक हो गई है। मध्यप्रदेश विधानसभा में आपके वर्तमान कार्यकाल में विधायकों ने अनेक बार किसानों की आमदनी दोगुनी होने को लेकर सवाल पूछा है लेकिन एक सवाल के उत्तर में भी किसानों की आमदनी दोगुनी होने की बात आपकी सरकार ने नहीं बताई।
कमलनाथ के ट्वीट में आगे पूछा गया है कि 22 मार्च 2022 को कृषि पर बनी स्थायी समिति ने संसद में अपनी रिपोर्ट पेश कर बताया था कि मध्य प्रदेश के किसानों की मासिक आय 9740 रुपए से घटकर 8339 रुपए हो गई है। मैं आपसे जानना चाहता हूं कि वह कौन सी रिपोर्ट और कौन सा अध्ययन है जिसके आधार पर आपने किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक होने का दावा किया है। कृपया उस रिपोर्ट को सार्वजनिक कीजिए, अगर मध्य प्रदेश के किसान उस रिपोर्ट को सत्य मान लेंगे तो मैं स्वयं आपका अभिनंदन करूंगा।
कमलनाथ सीएम शिवराज से कहा कि सच्चाई यह है कि आपने मध्य प्रदेश के 34 लाख से अधिक किसानों को डिफाल्टर बना दिया है। आपने किसान कर्ज माफी बंद करके किसानों के ऊपर अत्याचार किया है। आपने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दिया जाने वाला बोनस समाप्त कर दिया है। आपने ओलावृष्टि और अतिवृष्टि के शिकार हुए किसानों को आज तक मुआवजा नहीं दिया है। मध्य प्रदेश के इतिहास में आपसे ज्यादा किसान विरोधी मुख्यमंत्री कोई नहीं हुआ है।

Top