You are here
Home > Uncategorized > गौरीशंकर बिसेन ने बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे कलार समाज का समर्थन किया

गौरीशंकर बिसेन ने बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे कलार समाज का समर्थन किया

किसी भी समाज के भगवान के प्रति किसी विद्वान को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए – गौरीशंकर बिसेन

बालाघाट – मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे कलार समाज का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सहस्रबाहु भगवान हैं। मैं कलार समाज के विरोध का समर्थन करता हूं। किसी भी समाज के भगवान के प्रति किसी विद्वान को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

बिसेन ने कहा कहा कि मैंने हमेशा ही सामाजिक धर्म का निर्वहन किया है। मेरे लिए कलार समाज के आराध्य सहस्त्रबाहु भगवान हैं। मैं उनको नमन करता हूं, हम उन्हें ईश्वरीय रूप में देखते हैं। कलार समाज का मेरे पास प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव आया था। मैंने अपनी सैलरी से प्रतिमा को स्थापित कराया है। मैं कलार समाज के विरोध का समर्थन करता हूं। उनके अनुयायियों से मेरा कहना है कि शब्दों से गलती हो जाती है, हम परिवार के लोग हैं, परिवार के बीच बैठकर चर्चा की जा सकती है।

गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि भगवान श्रीराम को लेकर भी कई आरोप लगे, लेकिन भगवान श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं। जिसमें किसी के छिंटाकाशी से उनके आकार, प्रभाव और सम्मान पर आंच नहीं आ सकती है। विद्धान से विद्धान को किसी के भी और किसी भी आराध्य के प्रति ऐसी प्रतिक्रिया से बचना चाहिए।

Top