You are here
Home > Uncategorized > तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आने पर बेरोजगार युवाओं को हर महीने 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता मिलेगा – प्रियंका गांधी

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आने पर बेरोजगार युवाओं को हर महीने 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता मिलेगा – प्रियंका गांधी

निजी कंपनियों में तेलंगाना के युवाओं को 75% आरक्षण मिलेगा – प्रियंका

हैदराबाद – प्रियंका गांधी ने सोमवार को हैदराबाद में युवा घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आने पर बेरोजगार युवाओं को हर महीने 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। राज्य में सरकार की मदद से चलने वाली निजी कंपनियों में तेलंगाना के युवाओं को 75% आरक्षण मिलेगा। हम राज्य में 2 लाख रिक्त पदों को सालभर के भीतर भरने का प्रयास करेंगे।

प्रियंका ने आगे कहा कि तेलंगाना को अलग राज्य बनाने की मांग के आंदोलन में शहीद हुए लोगों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी। शहीदों के माता-पिता या उनकी पत्नी को 25 हजार रुपए की मासिक पेंशन दी जाएगी। पढ़ाई कर रही 18 साल से अधिक उम्र की लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा।

प्रियंका ने कहा कि आप तेलंगाना को मां बोलते हैं। ये राज्य आपके लिए सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है, न नक्शे पर बनाई एक लकीर है। ये वो धरती है जिसे आप मां मानते हैं। इस धरती के लिए सैकड़ों लोगों ने कुर्बानी दी।

उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने भी कई कुर्बानियां दी हैं, इंदिरा अम्मा देश के लिए शहीद हुईं। हम कुर्बानी का मतलब जानते हैं, जो लोग देश और तेलंगाना के लिए शहीद हुए उनका सपना था कि राज्य के हर नागरिक को उनका अधिकार मिले। प्रियंका ने कहा कि केसीआर सरकार ने तेलंगाना की जनता के सपनों का मजाक उड़ाया है। वो जनता के 4 हजार करोड़ दबाकर बैठी है। लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है, उन्हें यहां से उखाड़ फेंकिए।

प्रियंका की रैली सरूरनगर स्टेडियम में आयोजित की गई, जिसमें प्रियंका गांधी​ ‘हैदराबाद युवा घोषणा पत्र’ भी जारी किया। यह घोषणा पत्र राज्य में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जारी किया जा रहा है। बता दें कि कांग्रेस महासचिव बनने के बाद से प्रियंका गांधी का यह पहला तेलंगाना दौरा है।

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के सीनियर उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद मल्लू रवि प्रियंका के इस दौरे की जानकारी दी थी। मल्लू रवि ने कहा कि तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित भर्ती परिक्षाओं में पेपर लीक होने के बाद से युवाओं में हताशा है। ऐसे में पार्टी युवा घोषणा पत्र में पार्टी युवाओं और छात्रों से राज्य में रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने जैसे वादे करेगी।

रवि ने कहा- हमें यकीन है कि प्रियंका गांधी की रैली से राज्य के लाखों बेरोजगार युवाओं और छात्रों को आत्मविश्वास मिलेगा। साथ ही युवाओं, महिलाओं, किसानों और समाज के सभी वर्गों को प्रेरित करने में सफल रहेंगी।

कांग्रेस पेपर लीक की जांच की मांग कर रही
कांग्रेस सांसद ए रेवंत रेड्डी तेलंगाना लोक सेवा आयोग पेपर लीक के मामले में पहले ही राज्य में विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। रेड्डी का आरोप है कि पीएम मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव देश और तेलंगाना में युवाओं को नौकरी देने में असफल रहे हैं। तेलंगाना पुलिस की विशेष जांच टीम पेपर लीक मामले की जांच कर रही है।

Top