You are here
Home > Uncategorized > दिल्ली शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बताया

दिल्ली शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बताया

ED की ओर से दाखिल पांचवी चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई हुई

नई दिल्ली – दिल्ली शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED की ओर से दाखिल पांचवी चार्जशीट पर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। 4 मई को जांच एजेंसी ने कोर्ट में चौथी सप्लीमेंट्री (पांचवी चार्जशीट) दाखिल की थी। जिसमें ED ने सिसोदिया को पहली बार आरोपी बनाते हुए कहा था कि इस मामले में वे मुख्य साजिशकर्ता हैं।
इससे पहले जांच एजेंसी ने तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आरोप लगाया था कि शराब नीति केस में आम आदमी पार्टी के कुछ बड़े नेता और BSR नेता के. कविता, YSR कांग्रेस सांसद वाले तथाकथित ‘साउथ ग्रुप’ का षड्यंत्र था। ED ने कोर्ट में दाखिल दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दावा किया था कि विजय नायर और आम आदमी पार्टी के कई नेता मनीष सिसोदिया के इशारों पर काम कर रहे थे।

ED ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार

ED इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। एजेंसी ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM को तिहाड़ जेल से 9 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वे एजेंसी की हिरासत में हैं। 8 मई को कोर्ट ने ED के केस में उनकी कस्टडी 23 मई तक बढ़ा दी थी। उधर, एजेंसी ने मामले में अब तक 11 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, CBI के मामले में कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की कस्टडी 12 मई तक बढ़ाई थी। CBI ने शराब नीति केस में उन्हें 24 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

Top