You are here
Home > News > नफरत के माहौल में मोहब्बत की दुकान, जबलपुर में कांग्रेस का अनूठा अभियान

नफरत के माहौल में मोहब्बत की दुकान, जबलपुर में कांग्रेस का अनूठा अभियान

नफरत ही माहौल में सौहार्द बनाने कांग्रेस की पहल

जबलपुर – नफरत, वैमनस्य और टकराव के माहौल में कांग्रेस ने लोगों के आपसी प्रेम को बढ़ावा देने के लिए जबलपुर में अनूठी पहल की। इसके तहत शहर के बीचों बीच कांग्रेस ने मोहब्बत की दुकान लगाई जिसमें सभी धर्मों के धर्मगुरु शामिल हुए और सौहार्द-सद्भाव का संदेश दिया।
मोहब्बत की दुकान में कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना, प्रदेश महामंत्री सौरभ शर्मा सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस के इस कार्यक्रम में सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को भी आमंत्रित किया गया।
शहर के सिविक सेंटर में कांग्रेस ने जो प्यार का मंच सजाया, उसमें सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को बुलाया गया और उनके बीच लोगों को उनकी इच्छा के मुताबिक धार्मिक तोहफे भी बांटे गए, इतना ही नहीं कांग्रेसियों ने राहगीरों को भी गुलाब के फूल बांटे। कांग्रेस यहां दुकान तो मुहब्बत की सजाकर बैठी थी लेकिन उसके निशाने पर भाजपा थी। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि भाजपा के राज में देश में नफरत बढ़ रही है लिहाजा अपने नेता राहुल गांधी के संदेश पर उन्होंने सभी धर्मावलंबियों के बीच प्यार बढ़ाने की कोशिश की है।


कांग्रेस के इस कार्यक्रम में हिन्दू धर्म गुरु पंडित संजय तिवारी ‘शांडिल्य महाराज’, ईसाई धर्म गुरु पास्टर राज इब्राहिम, मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना चाँद और सिख समुदाय से राजेंदर सिंह छाबड़ा मौजूद थे। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सौरभ शर्मा ने बताया की कांग्रेस द्वारा सम्पूर्ण देश में मोहब्बत बांटी जा रही है, क्योंकि कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल यात्रा कर लोगों में मोहब्बत बांटी है। उनके ही संदेश को आज जबलपुर में सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के एक मंच पर साझा कर भाईचारे की मिसाल कायम की है।

Top