You are here
Home > Uncategorized > प्रधानमंत्री ने युवाओं को रोजगार देने के बदले अपनी ब्रांडिंग पर खर्च किए अरबों रुपए: विभा पटेल

प्रधानमंत्री ने युवाओं को रोजगार देने के बदले अपनी ब्रांडिंग पर खर्च किए अरबों रुपए: विभा पटेल

आरटीआई से पता चला कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रचार-प्रसार में 4,343.26 करोड़ रुपए खर्च किए गए करोड़ रुपए खर्च किए गए

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ब्रांडिंग की पर अरबों रुपए खर्च कर दिए। इतनी बड़ी रकम देश के 70 साल के इतिहास में पहले किसी भी प्रधानमंत्री पर खर्च नहीं की गई। ये खुलासा एक आरटीआई कार्यकर्ता के कारण सोशल मीडिया पर हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा मांगी गई जानकारी में पता चला कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रचार-प्रसार में 4,343.26 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।
श्रीमती पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री की ब्रांडिंग के नाम पर खर्च हुई राशि से भाजपा के चाल, चेहरा और चरित्र की कलई खुल गई है। वास्तव में ये जनविरोधी सरकार है, जिसका विकास से कोई नाता नहीं है, न ही ये सशक्त, आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से मजबूत भारत बनाने की पक्षधर हैं।
श्रीमती पटेल ने कहा कि 4,343.26 करोड़ रुपए में देश में बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम किया जा सकता था, बेलगाम महंगाई नियंत्रित हो सकती थीं, देश से भुखमरी दूर की जा सकती थीं, बेरोजगार नौजवानों को रोजगार दिया जा सकता था, महिलाओं को स्वावलंबी बनाने मदद की जा सकती थीं, युवतियों को नौकरियां दी जा सकती थीं।
श्रीमती पटेल ने कहा कि आज देश में एम्स, आईआईएम, आईआईटी जैसे उच्च कोटि संस्थानों की कमी है। ये संस्थान कायम हो सकते थे। स्वास्थ्य एवं परिवहन सेवाओं का विस्तार करते हुए इन्हें गुणवत्ता प्रधान बनाया जा सकता था।
विभा पटेल ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता की भूख के कारण बड़ी धन राशि प्रधानमंत्री की ब्रांडिंग के नाम पर खर्च की गई। ये धन राशि जनता से मिले टैक्स की है, लेकिन प्रधानमंत्री को इसकी परवाह कहां है। इसका उपयोग भारत के नागरिकों की शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारने, गिरते नोट के वैल्यू को बचाने और बेलगाम महंगाई से राहत देने के लिए किया जा सकता था। इसको जनता सूक्ष्मता से देख रही है। नवंबर के विधानसभा और अगले वर्ष के लोकसभा चुनाव में जवाब देगी।

Top