You are here
Home > Uncategorized > बजरंग दल के लोग अगर अपराध करेंगे, गलत काम करेंगे, हम लोग विरोध करेंगे – गोविंद मेघवाल

बजरंग दल के लोग अगर अपराध करेंगे, गलत काम करेंगे, हम लोग विरोध करेंगे – गोविंद मेघवाल

अगर हमें महसूस हुआ कि जय श्रीराम के नारे लगाकर आपराधिक काम हो रहे हैं, तो हम इसकी छूट कतई नहीं देंगे – मेघवाल

जयपुर – कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणा पत्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ बजरंग दल पर भी बैन लगाने का वादा किया गया है। राजस्थान के आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल ने प्रदेश में बजरंग दल पर बैन करने के सवाल पर कहा- कर्नाटक और राजस्थान अलग-अलग नहीं हैं। यहां भी बजरंग दल के लोग अगर अपराध करेंगे, गलत काम करेंगे, हम लोग विरोध करेंगे। RSS, बजरंग दल में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की भर्ती कर अपराध करवा जाते हैं। मॉब लिंचिंग करवाते हैं। धर्म के नाम पर लोगों के साथ मारपीट की जाती है।बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए मेघवाल ने कहा- हमारा प्रदेश संगठन, राष्ट्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री बैठकर चिंतन करेंगे। अगर हमें महसूस हुआ कि बजरंग दल के नाम पर अपराध हो रहे हैं। जय श्रीराम के नारे लगाकर आपराधिक काम हो रहे हैं, तो हम इसकी छूट कतई नहीं देंगे।

अपराधियों को चुन-चुन कर बजरंग दल में भर्ती किया जा रहा

मेघवाल ने कहा- जहां तक बजरंग दल की बात है। इस बात का मुझे दुख होता है कि RSS के लोग संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बजरंग दल में वे लोग शामिल किए जा रहे हैं, जिनका बैकग्राउंड आपराधिक है। कई जिलों में आपराधिक मामले और संगीन मुकदमे हैं। उन लोगों को चुन-चुन कर बजरंग दल में भर्ती किया जा रहा है।

हमारी पार्टी ने बजरंग बली का विरोध नहीं किया

मेघवाल ने कहा- हमारी पार्टी ने बजरंगबली का विरोध नहीं किया है। यह जो देवताओं के नाम पर दल बनाकर अपराध कर रहे हैं, उस बात के विरोध में कर्नाटक में फैसला किया गया है। 1948 में जब महात्मा गांधी को नाथूराम गोडसे ने गोली मारी थी, तब तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने RSS पर बैन लगाया था। कर्नाटक में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी बजरंग दल को बैन किया जाएगा।

Top