You are here
Home > Uncategorized > बलारी माता मंदिर पर श्रद्धालुओं के लिए मार्ग को खोले जाने की मांग

बलारी माता मंदिर पर श्रद्धालुओं के लिए मार्ग को खोले जाने की मांग

मंदिर के महंत ने मुख्यमंत्री के नाम शिवपुरी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

शिवपुरी – माधव नेशनल पार्क में स्थित बलारी माता मंदिर के महंत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम शिवपुरी एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से बलारी माता मंदिर पर श्रद्धालुओं के लिए मार्ग को खोले जाने की मांग की है। बता दें कि माधव नेशनल पार्क में तीन बाघों के आने के बाद माधव नेशनल पार्क में स्थित बलारी माता मंदिर पर श्रद्धालुओं के दर्शन पर रोक लगा दी गई है। रोक के बाद पार्क प्रबंधन और मंदिर प्रबंधन के बीच अब तक कई तकरार हो चुकी है।
बलारी माता मंदिर के महंत प्रयाग भारती ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। महंत ने ज्ञापन में लिखा है कि शिवपुरी में माधव नेशनल पार्क प्रबंधन द्वारा पशु संरक्षण के नाम पर धार्मिक आस्था का दमन करने का मन बना लिया गया है। माधव नेशनल पार्क प्रबंधन के द्वारा माधव नेशनल पार्क के करई गेट से श्रद्धालुओं को मंदिर तक नहीं जाने दिया जा रहा है, जबकि हर रोज सैकड़ों लोग मंदिर पर दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं, उनकी आस्था के साथ पार्क प्रबंधन द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है। मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को पूर्णता ही बंद करके रखा हुआ है। ऐसे में पार्क प्रबंधन ने कोई भी विकल्प सोचने से भी इनकार कर दिया है।
मंदिर के महंत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से 7 दिनों के भीतर इस समस्या का स्थाई हल निकालने की मांग की है। महंत ने ज्ञापन में यह भी लिखा है कि अगर हल नहीं निकलता है, तो संघर्ष के लिए बाध्य भी होना पड़ सकता है, इसके लिए वह अपने प्राण भी निछावर कर सकते हैं।

Top