You are here
Home > Uncategorized > ब्राह्मण महाकुंभ में शक्ति प्रदर्शन के लिए जुटेंगे पूरे प्रदेश से लोग

ब्राह्मण महाकुंभ में शक्ति प्रदर्शन के लिए जुटेंगे पूरे प्रदेश से लोग

ब्राह्मण समाज की महिला विंग घर घर जाकर पीले चावल देकर समाज जनों को आमंत्रित करेगी

भोपाल (ईएमएस)। राजधानी भोपाल में 4 जून को ब्राह्मण समाज का महाकुंभ होने जा रहा है। इस ब्राह्मण महाकुंभ में प्रदेशभर से 5 लाख लोग जुटेंगे। ब्राह्मण समाज की महिला विंग घर घर जाकर पीले चावल देकर समाज जनों को आमंत्रित करेगी। इस महाकुंभ को विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। महाकुंभ के दौरान समाज अपनी मांगें भी सरकार और राजनीतिक दलों के सामने भी रखेंगे।
शुक्रवार को समाज के पदाधिकारियों ने बैठक कर महाकुंभ को लेकर रूपरेखा तैयार की। ब्राह्मण समाज मध्यप्रदेश के अध्यक्ष पं गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि महाकुंभ पूरी तरह से गैर राजनीतिक रहेगा। इस कार्यक्रम में राजनीति से जुड़े लोग भी समाज के व्यक्ति के तौर पर मौजूद रहेंगे। प्रदेशभर से लगभग पांच लाख से ज्यादा समाज जन इस महाकुंभ में शामिल होंगे। इसके लिए प्रदेश से समाज के विभिन्न संगठनों के 700 से ज्यादा पदाधिकारियों के साथ बैठकें हो चुकी हैं। ब्राह्मण समाज की महिला विंग घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित करेगी। इसके साथ ही युवा मोर्चा हर शहर में रैली निकालेंगे। ताकि, ज्यादा से ज्यादा संख्या में समाज जन इस महाकुंभ में शामिल हो सके।
अध्यक्ष पं गौरीशंकर शर्मा ने कहा की यह महाकुम्भ गैर राजनीतिक है। ब्राह्मण समाज की कुल 11 सूत्रीय मांगें हैं।इसके साथ ही एट्रोसिटी एक्ट, पुजारियों के मानदेय, जमीन का आवंटन आदि मांगें भी शामिल हैं। जिसमें ब्राह्मण आयोग के गठन प्रमुख मांग है। प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि इस महाकुम्भ में पांच लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। महिला मोर्चा की 25 हजार से ज्यादा बहनों की टीम पूरे प्रदेश में पीले चावल देकर समाजजनों को आमंत्रित करेगी। डॉ. उमेश तिवारी के अनुसार प्रदेश भर में पुजारियों को लेकर सर्वे हो।

Top