You are here
Home > Uncategorized > भाजपा के स्टार प्रचारक बने धीरेंद्र शास्त्री, बिहार में हिंदू राष्ट्र बनाने का आव्हान

भाजपा के स्टार प्रचारक बने धीरेंद्र शास्त्री, बिहार में हिंदू राष्ट्र बनाने का आव्हान

भाजपा के सभी दिग्गज नेता बाबा की शरण में, रैलियों की तरह बाबा की कथा में भीड़ जुटाने की कवायद

पटना – बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा से बिहार में एक नई महाभारत शुरू हो गई है.हनुमंत कथा के लिए भाजपा नेताओं ने बड़े पैमाने पर तैयारी की थी. जनता को पटना लाने के बड़े इंतजाम किए गए थे. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए भाजपा के नेता सांसद विधायक और पार्टी संगठन, पिछले कई दिनों से तैयारी कर रहे थे. बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने हनुमंत कथा के दौरान कहा, कि बिहार से हिंदू राष्ट्र की ज्वाला प्रज्वलित हुई है. भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा. उनके इस बयान के बाद तीव्र प्रतिक्रिया शुरू हो गई.हनुमंत कथा के दौरान ही बिहार में राजनीतिक महाभारत शुरू हो गई. हनुमंत कथा में इस तरह के बयान दिए जाने से,इसका राजनीतिकरण हो गया. गैर भाजपा दलों ने बाबा को भाजपा का स्टार प्रचारक बता दिया.

हिंदू राष्ट्र का आव्हान

भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं द्वारा बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा को, हिंदू राष्ट्र के रूप में आयोजित करने के लिए पिछले कई दिनों से सुनियोजित रूप से बड़ी मेहनत की जा रही थी. बड़ी संख्या में लोगों को जुटाया गया.कथा के नाम पर भारी भीड़ इकट्ठी की गई. कथा के दौरान हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान किया गया. बजरंगबली की इच्छा को हिंदू राष्ट्र को जोड़ा गया. जिसके कारण इस कथा को, धार्मिक कम और राजनीतिक स्वरूप में ज्यादा पहचान मिली.

कथा को सफल बनाने में जुटे भाजपा नेता

चुनाव की रैलियों और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी की आम सभा के लिए तैयारियां की जाती हैं.उसी तरह की तैयारियां भाजपा के नेताओं द्वारा की गई थी. कथा को वृहद स्वरूप देने के लिए, भाजपा के नेता अपने-अपने इलाकों से भारी भीड़ लेकर पहुंचे थे. केंद्रीय मंत्री पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के सांसद और विधायकों ने इस कथा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए. लाखों की भीड़ जुटाकर हिंदू राष्ट्र का आव्हान हनुमंत कथा के माध्यम से कर,इसे बजरंगबली की इच्छा के रूप में प्रचारित कर धार्मिक स्वरूप देने की कोशिश की गई है.

भाजपा के नेता बाबा की शरण में

सांसद मनोज तिवारी बाबा धीरेंद्र शास्त्री के सारथी बने उनके स्वागत, कथा के प्रचार, और कथा में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सांसद मनोज तिवारी, रामकृपाल यादव, बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा सहित सैकड़ों भाजपा के नेता कथा में शिरकत कर रहे थे. कथा में आए हुए श्रद्धालुओं के खाने पीने और लाने ले जाने की व्यवस्था भी बड़े पैमाने पर की गई थी.

नीतीश कुमार की धीरेंद्र शास्त्री को नसीहत

धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र के बयान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा आप किसी भी धर्म को मानिए, किसी भी धर्म का प्रचार करिए. इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं है. भारत में 7 धर्म है. हर धर्म को मानने वाले करोड़ों अनुयाई हैं. हिंदू राष्ट्र की बात करने को उन्होंने संविधान का अपमान बताया. अन्य धर्म मानने वाले नागरिकों की स्वतंत्रता के लिए खतरा बताया.

तेज प्रताप ने खड़ी की सेना

बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने बाबा की पर्ची निकालने वाली प्रक्रिया को रोकने के लिए डीएसएस नाम की एक सेना का गठन कर लिया. तेज प्रताप ने कहा कि असली बाबा देवराहा बाबा थे. वह 400 साल जिंदा रहे. हम लोग उन्हीं को मानते हैं. उन्हीं के आशीर्वाद से मेरा जन्म हुआ. धीरेंद्र शास्त्री बिहारियों को गाली देने का काम कर रहे हैं. बिहार में कृष्ण राज्य है. उन्होंने सांप्रदायिक और धार्मिक सद्भाव को तोड़ने, के लिए इसे भाजपा की राजनीति करार दिया.

लालू बोले

मंगलवार को दिल्ली जाने के दौरान पटना एयरपोर्ट में लालू प्रसाद यादव ने कहा,कोई बाबा है क्या, मैं उसे बाबा नहीं मानता. चुनाव प्रबंधक से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने भी वीरेंद्र शास्त्री को आड़े हाथों लिया. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा भगवान राम की फोटो लगाने वाले, भाजपा के नेता अब बागेश्वर बाबा का फोटो लगा रहे हैं. इससे भाजपा की तरक्कीऔर वास्तविक स्थिति को आसानी से समझा जा सकता है. भाजपा के नेता अब भीड़ जुटाने के लिए बाबा की फोटो का इस्तेमाल कर रहे हैं. भगवान राम की जगह बाबा नजर आ रहे हैं.

Top