You are here
Home > Uncategorized > भोपाल में बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से परेशान परिवार में मौत को गले लगाया

भोपाल में बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से परेशान परिवार में मौत को गले लगाया

अरेरा हिल्स इलाके में एक शख्स अपनी पत्नी और बेटी को मारकर खुद फांसी के फंदे से लटक गया

भोपाल – कभी पुलिस की दहशत में तो कभी बेरोजगारी और कर्ज के बोझ तले दबकर परिवारों का मौत को गले लगाने का सिलसिला मध्यप्रदेश में बदस्तूर जारी है। अब भोपाल से एक दुख भरी खबर आई है कि एक परिवार ने बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया।
भोपाल के अरेरा हिल्स इलाके में एक शख्स अपनी पत्नी और बेटी को मारकर खुद फांसी के फंदे से लटक गया। शोर बाहर न जाए इसलिए पत्नी और बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। यह व्यक्ति काम न होने के चलते लंबे समय से परेशान था। जिसकी वजह से आए दिन शराब पीने लगा। इसे लेकर पत्नी से विवाद होता रहता था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस को प्रारंभिक जांच में लग रहा है, पत्नी व बेटी की हत्या कर पति ने खुद फांसी लगाई है।
टीआई आरके सिंह ने बताया भीमनगर के रहने वाले धन्नालाल प्रजापति (48) पुत्र फूल चंद्र प्रजापति कारपेंटर का काम करते थे। परिवार में पत्नी मंजू (38), बेटी खुशी (13) और बेटा अरूण (15) हैं। धन्नालाल के पास कुछ दिनों से कोई काम नहीं था। जिसके चलते काफी परेशान रहने लगे थे। परेशान चल रहे धन्नालाल रोजाना शराब पीने लगे, इसे लेकर पत्नी से विवाद होता था। 21 अप्रैल की रात परिवार ने खाना खाया और सब सोने चले गए। 22 अप्रैल को सुबह 9 बजे के करीब बेटा अरूण उठा और दरवाजा खटखटाया लेकिन किसी ने खोला नहीं।
इस पर उसने बगल में रहने वाले ताऊ के परिवार को बताया। शोर सुनकर आस-पास के लोग भी एकत्रित हो गए। सबने मिलकर दरवाजा तोड़ा तो अंदर मंजू व बेटी खुशी कमरे में पड़े थे। जबकि धन्नालाल पंखे से लटका मिला। मोहल्ले के लोगों ने आनन फानन में तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पत्नी व बेटी के सिर पर डंडे से मारने का एक-एक चोट का निशान मिला है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि धन्नालाल पत्नी व बेटी को मारकर खुद फांसी के फंदे से लटक गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की स्पष्ट वजह का पता चल पाएगी।
आवाज दबाने के लिए मुंह में ठूंसा कपड़ा

बेटा अरूण विवेकानंद स्कूल में 8वीं का छात्र है। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण 8-10 दिन से न्यू मार्केट में कपड़े की दुकान में काम करना शुरू किया था। शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात करीब 2:30 बजे पानी पीने उठा तो उसने पिता से अंदर वाले कमरे में आने को पूछा इस पर पिता ने मना कर दिया। ऐसे में लग रहा है कि 2:30 बजे के करीब पत्नी व बेटी को मार चुका था। अरूण ने बताया किसी को शोर न सुनाई दे इसलिए पिता ने मां व बहन के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था।

Top