You are here
Home > Uncategorized > भोपाल में लगातार बढ़ती आत्महत्याओं की घटनाओं से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा दुखी

भोपाल में लगातार बढ़ती आत्महत्याओं की घटनाओं से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा दुखी

ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए 51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे

भोपाल – भोपाल में शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात मंत्रालय के सामने भीमनगर में एक व्यक्ति ने काम न मिलने से परेशान होकर पत्नी और बेटी की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली थी। भोपाल में लगातार बढ़ती इस प्रकार की घटनाओं और आत्महत्याओं की घटनाओं से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा दुखी हैं। अब वे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए 51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे। 29 अप्रैल को सीता नवमीं के दिन भोपाल के नेहरू नगर में यह कार्यक्रम होगा।
पीसी शर्मा ने आज मीडिया से चर्चा में कहा- 29 अप्रैल को सीता नवमी है उस दिन नीम करोली वाले बाबा स्मृति में एक भव्य कार्यक्रम कार्यक्रम किया जा रहा है। इस बार 51000 हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इसमें पूरे क्षेत्र भोपाल के लोगों को आमंत्रित किया गया है।
पीसी शर्मा ने कहा हम देखते हैं कि आए दिन लोग आत्महत्या कर रहे हैं छोटे-छोटे बच्चे सुसाइड कर रहे हैं। लोगों का आत्मबल कम होता जा रहा है। यह नीम करौली वाले बाबा का एक अनुष्ठान है इसमें लोगों की जो अपनी शक्ति कम होती जा रही है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से उन्हें शक्ति का आभास होगा। इसलिए इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया है।
पीसी शर्मा ने कहा अभी दो बच्चे जिसमें बेटियों का नाम खुशी था। भीम नगर में 9 साल की बच्ची ने सुसाइड किया। एक परिवार जिसमें तीन लोगों की डेथ हुई है। उसमें भी एक बेटी का नाम खुशी था। एक प्रजापति जिसने अभी हाल ही में सुसाइड किया। उसके बच्चे ने कहा कि साढे 12 हजार रुपए स्कूटर छुड़ाने के लिए लग रहे थे। उसकी टेंशन में उसने ऐसा कदम उठाया। इसलिए मैं लोगों को आमंत्रित कर रहा हूं कि आओ.. हनुमान चालीसा पढ़ो और अपने भीतर एक आत्मशक्ति पैदा करो। क्योंकि आज के युग के देवता हनुमानजी हैं। निश्चित तौर पर दिमाग में वे जो निराशा और खुद को खत्म करने भावनाएं आ जाती हैं लोग सुसाइडल एक्ट करते हैं इनको रोकने में बल मिलेगा।

Top