You are here
Home > Uncategorized > मंदिर से सिर्फ 20 मीटर दूर शराब दुकान खोलने के विरोध में उतरी जनता

मंदिर से सिर्फ 20 मीटर दूर शराब दुकान खोलने के विरोध में उतरी जनता

विधायक पीसी शर्मा, भोपाल नगर निगम नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी भी मौके पर पहुंचीं

भोपाल – भोपाल के वार्ड-24 में मंदिर से सिर्फ 20 मीटर दूर शराब दुकान खोलने के विरोध में शनिवार को लोग फिर से सड़क पर उतरे। वे दुकान के सामने ही धरने पर बैठ गए और दुकान को शिफ्ट करने की मांग करने लगे। प्रदर्शन के दौरान विधायक पीसी शर्मा, नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी भी मौके पर पहुंचीं। विधायक ने अफसरों से बात करने के बाद काम को रुकवाया। इधर, कहीं दोबारा दुकान न खुल जाए, इसलिए रहवासी दुकान के सामने ही जमे हुए हैं।
भोपाल के पुराना किला (कमला पार्क) की शराब दुकान पहले पॉलीटेक्निक चौराहा स्थित गांधी भवन के सामने, फिर किलोल पार्क के पास और अब संजय नगर में शिफ्ट करने से फिर विवादों में घिर गई। शनिवार सुबह निगम की खाली दुकान में शराब की बोतलें जमा की जा रही थी। तभी रहवासी विरोध करने पहुंच गए। कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष शोएब खान समेत महिलाएं भी मैदान में उतरे। उनका कहना था कि उक्त दुकान से 20 मीटर दूर ही जगदीश मंदिर है। वहीं, रहवासी इलाका भी है। इसलिए यहां पर दुकान नहीं खोली जानी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष जकी भी धरने पर बैठ गईं।
कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष खान ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान विधायक शर्मा भी मौके पर आ गए। उन्होंने अफसरों से बात करके काम को रुकवाया। जहां पर दुकान खोली जा रही थी, वहां रहवासी इलाका भी है। इस कारण भी विरोध करने के लिए लोग सड़क पर उतर गए।

दो बार हो चुका प्रदर्शन

इसी दुकान को लेकर दो बार प्रदर्शन हो चुके हैं। सबसे पहले इसी दुकान को पॉलीटेक्निक चौराहा से 100 मीटर दूर प्रियदर्शनी पार्क के कॉर्नर पर खाली जगह में खोला जा रहा था। इसे लेकर लोगों ने विरोध जताया था। इसके बाद यह दुकान मलेरिया ऑफिस के सामने खोली जा रही थी। यहां भी विरोध होने से दुकान नहीं खोली जा रही थी। अब तीसरी जगह संजय नगर में दुकान खोलने की तैयारी थी, लेकिन विरोध के आगे दुकान की शिफ्टिंग नहीं हो पाई।

Top