You are here
Home > Nation > मध्यप्रदेश यादव समाज ने किया कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प

मध्यप्रदेश यादव समाज ने किया कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प

भाजपा ने षडयंत्र पूर्वक ओबीसी वर्ग से 27 प्रतिशत आरक्षण छीना: कमलनाथ

देश में जातिगत जनगणना होना आवश्यक: कमलनाथ

कमलनाथ ओबीसी वर्ग के सबसे बड़े हितेषी : अरुण यादव

भोपाल – भोपाल के मानस भवन में आज यादव समाज का महासम्मेलन हुआ, जिसमें प्रदेशभर से यादव समाज के नेता एवं समाज के वरिष्ठ नागरिक बड़ी संख्या में शामिल हुए, सभी नेताओं की सहमति से यादव समाज ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था, लेकिन मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने षडयंत्रपूर्वक इस आरक्षण को समाप्त करा दिया। कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद फिर से 27 प्रतिशत आरक्षण का अधिकार ओबीसी वर्ग को देगी।
श्री नाथ ने कहा कि जातिगत जनगणना समाज के सभी वर्गों का हक है। कांग्रेस पार्टी की स्पष्ट मांग है कि केंद्र सरकार को जातिगत जनगणना करानी चाहिए।
उन्होंने स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव, स्वर्गीय सुभाष यादव और स्वर्गीय शरद यादव का स्मरण करते हुए कहा कि यादव समाज के इन सभी नेताओं ने सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी। मुलायम सिंह यादव जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो उनके हवाई जहाज से ही मैं देश के अलग-अलग इलाकों का दौरा करता था।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि कमलनाथ जी ने हमेशा ओबीसी वर्ग और यादव समाज का सम्मान किया है। एक ही बार आग्रह करने पर उन्होंने भोपाल के अपेक्स बैंक का नाम सुभाष यादव भवन रख दिया था। कोई और नेता होता तो ओबीसी का 27 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने के लिए बड़ा भारी कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित करता, लेकिन मुख्यमंत्री के रुप में कमलनाथ ने पूरी शालीनता से बिना किसी शोर-शराबे के वैधानिक तौर पर ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था।


पूर्व मंत्री एवम विधायक पीसी शर्मा ने राजधानी यादव समाज राधा कृष्ण मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रूपए की राशि दी, समाज के नागरिकों ने उनका आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक संजय यादव, हर्ष यादव, पीसी शर्मा, मप्र कांग्रेस के कोषाध्यक्ष, अशोक सिंह, कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष योगेश यादव, पूर्व महापौर दीपचंद यादव, यादव समाज अध्यक्ष रामस्वरूप यादव, भोपाल युवा कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र यादव, प्रदेश महामंत्री सीताराम यादव सहित पूरे प्रदेश से आए यादव समाज के लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस नेता दामोदर यादव ने किया।

Top