You are here
Home > corona > मध्य प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20,491 पर पहुंचा

मध्य प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20,491 पर पहुंचा

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना 845 नए मामले सामने आए हैं। इसमें भोपाल में लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर गई। भोपाल में शुक्रवार को 113 कोरोना संक्रमित मिले हैं। पूरे राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20,491 पर पहुंच गया है। सिंगरौली में कोरोना से पहली मौत हुई है। वहीं इंदौर और भोपाल में 2-2 और जबलपुर में एक संक्रमित की जान गई है। अब तक प्रदेश में कुल 690 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार चुके हैं। 

Coronavirus In Bhopal, Madhya Pradesh (mp) Latest News Update ...
फ़ाइल फ़ोटो

कोरोना की रफ्तार बढ़ने के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में लॉकडाउन की बात को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के खात्मे के लिए जिलेवार अलग रणनीति बनानी होगी। एक-एक बात को लेकर नए सिरे से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ मिलकर नियम बनाएं। शुक्रवार को सीएम शिवराज उज्जैन के दौरे पर रहेंगे और कोरोना की समीक्षा करेंगे।अब प्रदेश में सक्रिय केस 5,562 हैं। सबसे ज्यादा सक्रिय केस 1265 इंदौर और भोपाल में 937 हैं। अब तक 14,127 लोग ठीक होकर अपने घर पर लौट चुके हैं। गुरुवार को देर शाम जारी रिपोर्ट में इंदौर में 136, ग्वालियर में 121, भोपाल में 135 और जबलपुर में 50 नए केस सामने आए हैं।   

किल कोरोना अभियान में 95सर्वे पूरा

किल कोरोना अभियान के अंतर्गत प्रदेश में 95% जनसंख्या के स्वास्थ्य सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अंतर्गत प्रदेश में एक लाख 5 हजार 679 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 1831 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। पॉजिटिविटी का प्रतिशत 1.73 रहा है।

संक्रमित क्षेत्रों में सख्ती करें

टीकमगढ़ जिले की समीक्षा के दौरान पाया गया कि वहां कोरोना प्रकरणों की पॉजिटिविटी रेट अधिक आ रही है। शिवराज ने संक्रमित क्षेत्रों में सख्ती करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सामान्य लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है। रीवा में भी इसी तरह सख्ती करने को कहा है।

Leave a Reply

Top