You are here
Home > Uncategorized > मप्र में चोरी और सीनाजोरी की सरकार है: पवन खेड़ा

मप्र में चोरी और सीनाजोरी की सरकार है: पवन खेड़ा

प्रदेश की जनता बेरोजगारी, महंगाई जैसे व्यापक
मुद्दों से जूझ रही है: सुप्रिया श्रीनेत

भोपाल – अभा कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रचार प्रभारी पवन खेड़ा ने मंगलवार को मप्र कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि मप्र आने के वक्त जब भी आने की सोची जाती है, मप्र के प्रमुख मुद्दे जहन में आते हैं पिछले 18 सालांे में जो मुद्दे शिवराज सरकार में थे, वहीं मुद्दे विकराल रूप में हो गये हैं। ये तो चोरी की सरकार है, सीनाजोरी की सरकार है, कोई जीत कर आने वाली सरकार नहीं है। कांग्रेस पार्टी विशेष कर भारत जोड़ों यात्रा में हमारे नेता राहुल गांधी जी ने जो संवाद किये और जो मुद्दे यात्रा के दौरान निकल कर आये, भाजपा को हम चुनौती देते हैं एक भी मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाये, ये लोग मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ सकते है। कर्नाटक चुनाव मुद्दों पर हुआ, भारी शिकस्त हुई। भाजपा को 65 सीटें भी कैसे मिल गई। कांग्रेस के साथी मीडिया के सामने मुद्दे उठाते हैं, उनमें से भाजपा एक भी मद्दे पर खरी नहीं उतर सकती, जहां भाजपा शासन मंे है।
व्यापमं हो, नौजवानांे की बेरोजगारी का आलम हो, महंगाई, गैस सिलेण्डर हो, महिला सुरक्षा हो, पेटोल, डीजल स्वास्थ्य हो, राजनीति में हम लोग इन्हीं मुद्दों पर काम करने के लिए आए हैं। भाजपा सरकार में है, तो भाजपा का इन मुद्दों पर दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं दिखता, लचर सेवाएं भी हमने देखी, कोविड़ के दौरान देखी। सिर्फ मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाये इतना हम आप मिलकर प्रयास कर लें। ऐसे ऐसे मुद्दें लायंेगे, आपस में लड़ने लगेंगे ये षड्यंत्र होता है। लेकिन काठ की हांडी आप कितने बार चढ़ाओंगे। इनको कुछ दिखाने को कुछ नहीं है। छिपाने के लिए बहुत कुछ है। उम्मीद है यह चुनाव हम सभी मिलकर मुद्दों को कंेद्रित करके लड़ेंगे।
श्री खेड़ा ने कहा कि आने वाले दिनों में इस चुनाव की आकृति क्या होगी, वह स्पष्ट होती जायेगी। देखना है कि भाजपा इन मुद्दों पर हमारे सामने आ पायेगी या नहीं।
अभा कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कर्नाटका की जीत ने कुछ चीजें साफ कर दी। जनता बिना संशय के राजनैतिज्ञों से, राजनैतिक पार्टियों, प्रधानमंत्री, विपक्ष से साफ कह रही है कि हमारे मुद्दांे की बात करेगें तो वोट देकर सरकार में बिठायेंगे, इधर-उधर की बात करेंगे तो विपक्ष मंे बैठायेंगे। कर्नाटक ने यह बात पूरी तरह से साफ कर दी है। देश सब कुछ सह सकता है, लेकिन अहंकार नहीं सहन करता और यदि यह अहंकार देश का प्रधानमंत्री ही दिखाने लगे तो देश की जनता कतई सहन नहीं करेगी। कर्नाटक ने साफ तौर पर दिखाया कि जिस षड्यंत्र के चलते विपक्ष की सबसे प्रबल आवाज को दबाने का काम संसद की सदस्यता समाप्त कर किया, वह षड्यंत्रकारी संदेश पूरे देश में गया है।
राहुल गांधी जी की भारत जोड़ांे यात्रा से लोगों में एक नया संदेश गया है। जो अपने मन की बात हमारे ऊपर थोपेगा, उसको हम घर बिठायेंगे। मप्र में तीन चार मुद्दे हैं जिनसे जनता जूझ रही है। बेरोजगारी और महंगाई प्रमुख मुद्दे हैं। बेरोजगारी के चलते लोगों की आय खत्म हो गयी है, रोजगार नहीं है। हिंदुस्तान में बेरोजगार की सबसे बड़ी समस्या हो गयी है।
श्रीनेत ने कहा कि महंगाई का आलम है कि जनता की जेब पर डांका डाला जा रहा है। जनता भ्रष्टाचार से जूझ रही है। राहुल गांधी जी ने 4000 किलोमीटर की पत्र यात्रा की है और लोगों के मन की बात जानी। मप्र में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने अभी तक जो घोषणा की है, वह लोगों के मन की बात है, मप्र में 1500 रू. महीने महिलाओं को, 500 रू. में गैस सिलेण्डर जैसी कमलनाथ जी द्वारा की गई घोषणा कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता से पूरी की जायेगी। जो भी किया जायेगा, जनता को सर्वोपरि रखकर किया जायेगा। जिस तरह से मप्र की भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार की लंबी लिस्ट है, जिसतरह से मप्र मंे लूट मची हुई है, उसका पर्दाफाश जरूर होगा। भारत जोड़ांे यात्रा के समय लोगों में बहुत उत्साह था, मप्र में कांग्रेस की सरकार जरूर बनेगी।

Top