You are here
Home > Uncategorized > महिला कांग्रेस ने अयोध्या नगर स्थित देशी एवं विदशी शराब की दुकान हटाये जाने की मांग की

महिला कांग्रेस ने अयोध्या नगर स्थित देशी एवं विदशी शराब की दुकान हटाये जाने की मांग की

रहवासियों के साथ कलेक्टर भोपाल को सौपा ज्ञापन

भोपाल – महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल के नेतृत्व में अयोध्या नगर की रहवासियों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर शराब दुकान हटाये जाने की मांग की। राजधानी भोपाल के अंतर्गत अयोध्या बायपास रोड स्थित देशी एवं विदेशी शराब की दुकान विजय सिंह के नाम से आवंटित है, जिसका लाईसेंस क्रमांक 09/2023/0383 है।
रहवासियों द्वारा ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर को बताया गया कि दुकान के आस-पास की लगभग 25 कालोनियों के रहवासी बहुत परेशान हैं। दुकान के कारण महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो गया है। जो कामकाजी महिलायें आफिस से लौटती हैं अथवा घर का कोई आवश्यक समान खरीदने निकली है तो दुकान पर मौजूद शराबी लोग खाली बोेटले फेंकते हैं व अश्लील हरकते करते हैं जिसके कारण सभी महिलाओं में रोष व्याप्त है।
महिला कांग्रेस ने ज्ञापन में कहा कि दुकान के सामने ही स्कूली बच्चों की बसों का बस स्टॉप भी स्थित है। स्कूल जाने व लौटते वक्त उन बच्चों को अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है। जो बहनें अपने बच्चों को बस स्टॉप पर लेने जाती हैं बच्चों पर बुरा असर पड़ता है तथा उन्हें भी उन शराबियों की हरकतों का सामना करना पड़ता है। रहवासियों का कहना है कि उपरोक्त दुकान को लगभग 2-3 दिन पूर्व ही इस स्थान पर यह दुकान खोली गयी है। जो कि पहले लगभग 1-2 किमी. किसी अन्य स्थान पर खुली थी।


कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि समस्त कॉलोनी के रहवासी अपने परिवारों के साथ विगत कई दिनों से दुकान के सामने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर अपनी भावनायें व्यक्त कर रहें हैं, किंतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई भी सहयोग नहीं किया जा रहा है। संबंधित अफसरों के संज्ञान में यह विषय लाए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गयी उपरोक्त विषय आपके संज्ञान में लाने का उद्देश यह है कि आप संबंधित अफसरों को तुरंत निर्देशित कर दुकान बंद कराने की कार्यवाही करें। साथ ही सभी नागरिकों का निवेदन है कि उपरोक्त दुकान को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाये, ताकि महिलओं एवं कॉलोनिवासियों की यह परेशानी दूर हो सके।
इस अवसर पर महिला कांग्रेस की राजलक्ष्मी नायक, लता देवरे, शीतल मालवीय, यशोदा पाण्डे, सहित स्थानीय निवासी गीत गणेश कॉलोनी, नीतू वर्मा, सारिका चौकसे, सुनिता राजपूत, राहुल राजपूत, संध्या शर्मा, सागर स्टेट की मंजू नामदेव संगीता सक्सेना, मोना गुजर, सारिका सैनी इंडस मुस्कान कुमार शर्मा के.के. शास्त्री, विजय मंडल सहित अन्य रहवासी उपस्थित थीं।

Top