You are here
Home > Politics > विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे, देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे – नीतीश से मुलाकात के बाद बोले राहुल

विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे, देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे – नीतीश से मुलाकात के बाद बोले राहुल

ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करना है – नीतीश कुमार

दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने विचारधारा की लड़ाई लड़ने और देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ने की बात कही है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी CM तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिले। यह मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर हुई। मुलाकात के बाद नीतीश और राहुल ने मीडिया से बातचीत की।
नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी विपक्षी एकता पर बात हुई है। ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश है। हमारी सकारात्मक बातचीत हुई है।
राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी की पहल बहुत अच्छी है। अपोजिशन को एक करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। विचारधारा की लड़ाई को लड़ेंगे। देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और कांग्रेस बिहार अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मौजूद रहे। 2024 आम चुनाव से पहले हो रही इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार यूपीए के संयोजक बनाए जा सकते हैं।
इन नेताओं की मुलाकात देश की राजनीति के लिए अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि अब विपक्षी एकता को लेकर कोई कदम उठाया जा सकता है। नीतीश कुमार पहले से भी विपक्षी एकता के समर्थक रहे हैं। वे पहले भी कांग्रेस को साथ लेकर चलने की बात कहते रहे हैं।
कुछ विपक्षी पार्टियां उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं। RJD और कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि नीतीश UPA के कुनबे को बढ़ा सकते हैं। नीतीश कुमार विपक्षी दलों को कांग्रेस की अगुआई के लिए राजी कर सकते हैं।

Top