You are here
Home > Uncategorized > शराब दुकान हटाने की मांग कर रहे रहवासियों को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस नेता, किया धरना-प्रदर्शन

शराब दुकान हटाने की मांग कर रहे रहवासियों को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस नेता, किया धरना-प्रदर्शन

रहवासियों में भय का वातावरण व्याप्त: धनोपिया



This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2023-04-20-at-9.27.14-PM-1024x461.jpeg

भोपाल – राजाधानी भोपाल के अयोध्या बायपास स्थित पॉश रहवासी क्षेत्र गीत गणेश कॉलोनी के मुख्यद्वार पर लगी शराब की दुकान को हटाने की मांग स्थानीय रहवासियों द्वारा विगत कई दिनों से की जा रही है। गुरुवार को भी रहवासी शराब दुकान हटाने की मांग कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। रहवासियों के विरोध प्रदर्शन और शराब दुकान हटाने की मांग को समर्थन देने के लिए कांग्रेस पदाधिकारी वहां पहुंचे और शराब दुकान हटाने की मांग की।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने प्रशासन से उक्त पॉश इलाके गीत गणेश कॉलोनी के मुख्य द्वार से रहवासियों की मांग पर शराब दुकान को तत्काल हटाये जाने का समर्थन करते हुए कहा कि उक्त स्थान पर शराब दुकान होने से यहां अराजकता का माहौन बना हुआ है, स्थानीय अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। रहवासियों को कॉलोनी में आने-जाने में काफी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। सभ्य परिवार के लोग अपने बच्चों को कॉलोनी से बाहर अकेले भेजने के लिए कतराते हैं। शराब का सेवन करने वाले व्यक्ति कॉलोनी के द्वारा अथवा कॉलोनी में घुसकर रात्रि में शराब का सेवन करते हैं। यदि किसी व्यक्ति द्वारा विरोध किया जाता है तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है।
मप्र महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा कि कॉलोनी सहित आसपास के क्षेत्र में भय का वातावरण बना हुआ है। महिलाएं एवं बच्चियां कॉलोनी से बाहर आने-जाने में असुरक्षित महसूस करती है। यदि शीघ्र ही शराब दुकान को उक्त स्थान से नहीं हटाया गया तो किसी अप्रिय घटना को घटित होने से नहीं रोका जा सकेगा। रहवासियों के समर्थन में कांग्रेस की मांग है कि प्रशासन शीघ्र ही उक्त स्थान से शराब दुकान को हटाये।
इस अवसर पर स्थानीय रहवासियों के साथ मप्र महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल, भोपाल शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश चौकसे, कांग्रेस पदाधिकारी पुरूषोत्तम सिंह, के.पी. सिंह, उदयवीर सिंह, यशोदा पांडे, मुकेश मालवीय सहित अन्य कांग्रेसजन और स्थानीय रहवासी उपस्थित थे।

Top