You are here
Home > Politics > शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन चुका है- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन चुका है- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

  • सरकार इन घोटालों पर चर्चा से बचना चाहती है लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे , हम इन घोटालों को पुरजोर ढंग से सदन में उठायेंगे

    भोपाल. कांग्रेस विधायक दल की आवश्यक बैठक आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के निवास पर संपन्न हुई। आज की बैठक में सर्वप्रथम मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल जी का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी और नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह जी ने शाल पहनाकर स्वागत किया। इस बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि “शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन चुका है , शिवराज सरकार इन घोटालों पर चर्चा नहीं करना चाहती है लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे ,हम इन घोटालों को लेकर सदन में पुरजोर ढंग से अपनी बात रखेंगे।

श्री नाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल मेरे बड़े पुराने साथी हैं ,हमने साथ मिलकर काम किया है ,उनके पास संगठन का एक लंबा अनुभव है।मुझे पूरी उम्मीद है कि उसका फायदा मध्य प्रदेश कांग्रेस को मिलेगा। आज हमारे सामने पोषण आहार घोटाला है ,कारण डैम का भ्रष्टाचार का मामला है ,यूरिया का घोटाला है ,आज किसान किसानों को प्याज व लहसुन के दाम नहीं मिल पा रहे हैं ,किसान परेशान हैं , बाढ़ का मुआवजा अभी तक नहीं मिला है ,कारण डैम के पीड़ित और प्रभावितों को अभी तक राहत के नाम पर कुछ नहीं मिला है ,कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती जा रही है ,सरकार सदन में इन मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहती है। इसलिए उसने सत्र की अवधि कम रखी है लेकिन हम इन सब मामलों को पुरजोर ढंग से सदन में उठाएंगे और जनता की अदालत में भी सरकार के घोटालों को ले जाएंगे।
प्रदेश का श्यौपुर जिला कुपोषण में देश में प्रथम है लेकिन कुपोषण दूर करने की बजाय सरकार वहां चीता इवेंट में लगी है।


चुनाव में मात्र 13 माह बचे हैं ,आप सब लोग अपने-अपने क्षेत्रों में जनता के बीच में जाकर उनकी लड़ाई को लड़े क्योंकि शिवराज सरकार ने जनता से किए वादों को अभी तक पूरा नहीं किया है।आज हर वर्ग परेशान हैं। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में हमको अच्छी सफलता मिली है।अभी 47 नगरपालिका और परिषदों के भी चुनाव होना है ।हम सब लोग परिणाम के आधार पर आकलन करें कि हमें और क्या सुधार की आवश्यकता है।अपने-अपने क्षेत्रों में मंडल-सेक्टर और बूथ इकाइयों को और मजबूत बनाएं क्योंकि मज़बूत संगठन के बदौलत ही हम चुनाव जीत सकते हैं। रैगांव ,दमोह के उपचुनावो में हमारी जीत हुई है तो उसका कारण हमारा संगठन ही रहा है।

नाथ ने कहा कि हमने अपनी 15 माह की सरकार में अपनी नीति और नियत का परिचय दिया ,इसकी गवाह प्रदेश की जनता है।हमें तो सीना तान कर जनता के बीच में जाना है क्योंकि हमने इन 15 माह में जो कहा वह किया ,जनता खुद हमारे काम की गवाह है।हमने किसानों का कर्ज माफ किया ,कन्या विवाह की राशि बढ़ाई , सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ाई ,गौशाला बनवाई ,हमने इन 15 माह में एक भी ऐसा काम नहीं किया जिससे हमारे विधायकों का सर नीचा हो।हम तो गर्व से सीना तान कर जनता के बीच में जा सकते हैं और अपने 15 माह के काम को बता सकते हैं। भाजपा ने अपनी सरकार में विकास का कोई काम नहीं किया है इसलिए वह मुद्दों से भटकाने का काम कर रही है ,वह विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ना नहीं चाहती है ,वह तो समाज को बांटने वाले मुद्दों को हवा देने का काम कर रही है।हमें भाजपा से विकास के मुद्दों पर जवाब मांगना है.

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ जी के साथ मैंने युवक कांग्रेस के समय से काम किया है।मेरा उनके साथ लंबे समय का साथ है ,कमलनाथ जी के अनुभव का लाभ मध्य प्रदेश कांग्रेस को मिल रहा है ,हम साथ-साथ मिलकर काम करेंगे और वापस से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।मैंने मध्य प्रदेश के और भी कई नेताओं के साथ काम किया है ,मध्य प्रदेश आकर मुझे बड़ी खुशी हुई है ,पार्टी का जो भी आदेश होगा उसके अनुसार में काम करूंगा। दिल्ली में मैंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में लंबे समय तक काम किया है ,मुझे संगठन का लंबा अनुभव है। मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि एक वर्ष बच्चा है ,आप चुने हुए प्रतिनिधि हैं ,सरकार भले सदन में चर्चा से भागे लेकिन आप की आवाज जनता तक जानी चाहिए।


आगामी समय में मध्य प्रदेश में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा आएगी ,वह करीब 16 दिन रहेगी इसको लेकर भी हमें व्यापक तैयारी करना है।आज भाजपा मुद्दों से भटकाने में लगी है।आज वह राहुल जी की यात्रा पर नहीं उनके टीशर्ट पर बात कर रही है।
इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि हम सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार के मुद्दों को सदन में उठाएंगे ,इसको लेकर हमने व्यापक रणनीति बनाई हैं। हमने देखा कि किस प्रकार बाढ़ में पुल-पुलिया ,बांध बह गए ,सड़कें बह गई ,किसी को आज तक कोई राहत नहीं मिली है।हमने महामहिम राज्यपाल जी से भी समय मांगा है कि हम सरकार के घोटालों ,भ्रष्टाचार ,किसानों की परेशानी को लेकर उनसे मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं।

बैठक के अंत में परम पूज्य ज्योतिष पीठाधीश्वर एवं द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी शंकराचार्य सरस्वती जी के देवलोक गमन पर 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी ,कांतिलाल भूरिया ,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी ,सीपी मित्तल ,कुलदीप इंदौरा ,संजय कपूर आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री चंद्र प्रभाष शेखर ने किया एवं आभार श्री राजीव सिंह ने माना।

Leave a Reply

Top