You are here
Home > Nation > संजय राउत ने पवार का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा से कोई नहीं जुड़ेगा

संजय राउत ने पवार का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा से कोई नहीं जुड़ेगा

अजित पवार और भाजपा की निकटता को खारिज किया संजय रावत ने

मुंबई – शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने हाल ही में उद्धव ठाकरे से कहा है कि अगर कोई व्यक्तिगत रूप से भाजपा में शामिल होने का फैसला लेता है तो भी उनकी पार्टी भाजपा से कभी हाथ नहीं मिलाएगी. राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार के पार्टी छोड़कर राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के साप्ताहिक स्तंभ ‘रोकटोक’में राउत ने यह टिप्पणी की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने का अनुरोध करने वाली याचिका फिलहाल उच्चतम न्यायालय में लंबित है.
लेकिन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने अटकलों को आधारहीन बताया और शनिवार की रात मुंबई में केन्द्रीय गृहमंत्री व भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात से इंकार किया. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और कांग्रेस महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा हैं.
मराठी संस्करण में राउत ने दावा किया है, ‘‘(शरद) पवार ने (मंगलवार को) बैठक में उद्धव ठाकरे से कहा कि कोई पाला नहीं बदलना चाहता. लेकिन परिवार को निशाना बनाया जा रहा है. अगर कोई साथ छोड़ने का व्यक्तिगत निर्णय लेता है तो यह निजी बात होगी. लेकिन पार्टी के रूप में हम भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे.”
राज्यसभा सदस्य ने लिखा है, ‘‘वर्तमान राज्य सरकार के खिलाफ महाराष्ट्र की जनता में बहुत गुस्सा है. भाजपा में शामिल होने वाला कोई भी व्यक्ति राजनीतिक आत्महत्या करेगा. ठाकरे और पवार ऐसा महसूस करते हैं.” उन्होंने आगे दावा किया है कि ठाकरे के साथ बैठक में पवार ने कहा कि वह पाला बदलने वालों से कहना चाहते हैं कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई (केन्द्रीय जांच ब्यूरो) की फाइलें टेबल से उठकर अलमारियों में चली जाएंगी, लेकिन कभी बंद नहीं होंगी.
राउत ने कहा कि राजनीतिक हलकों में अजित पवार के भावी कदम को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं और राकांपा के वरिष्ठ नेता को स्वयं इसे स्पष्ट करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अजित पवार के परिवार से जुड़ी चीनी मिल पर छापा मारकर ईडी ने उसे जब्त कर लिया. लेकिन अब आरोपपत्र में अजित पवार या उनके परिवार के सदस्यों का नाम नहीं है. शिवसेना (यूबीटी) नेता ने सवाल किया, ‘‘चीनी मिल की खरीद में धन शोधन के आरोपों का क्या हुआ. क्या छापे और आरोप सिर्फ राजनीतिक दबाव बनाने के लिए थे?”

Top