You are here
Home > Nation > हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी के हुए बुरे हालात, अहमदाबाद आईटीसी प्रोजेक्ट टाला

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी के हुए बुरे हालात, अहमदाबाद आईटीसी प्रोजेक्ट टाला

आईटीसी का काम ठप, स्टाफ को छुट्‌टी पर भेजा

अहमदाबाद – अडाणी ग्रुप ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इन्टीग्रेटेड कार्गो टर्मिनल (आईटीसी) प्रोजेक्ट टाल दिया है। सूत्रों के अनुसार, जनवरी में हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद बने हालात के परिणाम स्वरूप आईटीसी का काम ठप होने की जानकारी सामने आ रही है। प्रोजेक्ट से संबंधित स्टाफ को भी छुट्‌टी दे दी है।
हिंडनबर्ग रिपोर्ट घटनाक्रम से पहले आईटीसी का काम पूरे जोर-शोर से चल रहा था। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि ये कब शुरू होगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की करोड़ों रुपए के महत्वपूर्ण लोकेशन वाले भूखंड पर फास्ट ट्रैक टर्मिनल को विकसित करने का कार्य चल रहा था, जो अधर में लटक गया है।

जून में शुरू करनी थी आईटीसी

अडाणी ग्रुप की योजना आईटीसी को जून-2023 से शुरू करने की थी। टर्मिनल का ढांचा आकार ले चुका है, लेकिन जिस दिन हिंडनबर्ग रिपोर्ट उजागर हुई उसी दिन से प्रोजेक्ट ठप है। अभी एयरपोर्ट पर एयर साइड प्रोजेक्ट यानी जहां से उन्हें एयरलाइंस और पैसेंजर से आवक मिलनी है वे प्रोजेक्ट चल रहे हैं।

50 साल के लिए मिली थी जिम्मेदारी

2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अडाणी अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, अडाणी लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और अडाणी मंगलूरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया था। अडाणी ग्रुप को इन तीनों हवाई अड्डों की जिम्मेदारी 50 साल के लिए सौंपी थी। तभी से इस मुद्दे को लेकर विवाद जारी है।

Top