You are here
Home > corona > प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 2544 नए केस मिले

प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 2544 नए केस मिले

  • कुल मौतों में से 31.5% सिर्फ बीते 22 दिन में हुई
  • मंत्री सिसोदिया, हरदीप डंग और विधायक झूमा सोलंकी भी पॉजिटिव

प्रदेश में मंगलवार को 2544 नए संक्रमित मिले, जबकि 28 मरीजों ने दम तोड़ दिया। नए संक्रमितों में मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया, हरदीप सिंह डंग और भीकनगांव से कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी भी शामिल हैं। इन्हें मिलाकर अब तक सरकार के 13 मंत्री और पक्ष-विपक्ष के 44 विधायक संक्रमित हो चुके हैं। सितंबर के आंकड़ों पर गौर करें तो पता चलता है कि इस माह प्रदेश में हर दिन औसतन 29 मौतें हुई हैं। कुल मौतों में से 31.5% सिर्फ बीते 22 दिन में हुई हैं। यह किसी एक महीने में अब तक की सर्वाधिक कोरोना मौतें हैं।

एक दिन में 3.2% बढ़ गई संक्रमण दर

चिंताजनक पहलू यह है कि मंगलवार को संक्रमण दर में फिर बढ़ोतरी हो गई। इस दिन 17,698 जांच हुई और संक्रमण दर 14.3 प्रतिशत रही। जबकि सोमवार को यह 11.5 प्रतिशत थी। पिछले चार दिनों में 10 हजार 253 नए संक्रमितों की संख्या में बढोतरी हुई है। अब तेज़ी से नए संक्रमित बढ़ रहे हैं।

मां का टेस्ट कराने गए थे सिसोदिया

भोपाल में 271 नए संक्रमित मिले, जबकि 10 मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक मरीज भोपाल का और दो संदिग्ध शामिल हैं। ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने वीडियो जारी कर संक्रमित होने की जानकारी दी। वहीं मंत्री सिसोदिया मां का कोरोना टेस्ट कराने गए थे। मां की रिपोर्ट जब पॉजिटिव आई तो उन्होंने अपनी भी जांच कराई।

Leave a Reply

Top