You are here
Home > Uncategorized > पूर्व मंत्री दीपक जोशी के बाद अब पूर्व विधायक भंवरसिंह शेखावत का दर्द फूटा

पूर्व मंत्री दीपक जोशी के बाद अब पूर्व विधायक भंवरसिंह शेखावत का दर्द फूटा

शेखावत बोले- पहले इंदौर से बाहर किया, अब मेरी बदनावर सीट भी गई

मालवा-निमाड़ की राजनीति में उठापटक ने भाजपा को हैरान कर दिया है। पूर्व मंत्री दीपक जोशी के बाद अब पूर्व विधायक भंवरसिंह शेखावत का दर्द फूट पड़ा। शेखावत धार जिले की बदनावर सीट से विधायक रहे हैं, लेकिन अब ये सीट कांग्रेस से भाजपा में आए राज्यमंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के पास है। शेखावत को संकेत मिल गए हैं कि पार्टी इस बार दत्तीगांव को ही उम्मीदवार बनाएगी। इसके चलते उन्होंने कहा है कि मालवा की किसी भी हारी हुई सीट से टिकट दिया जाए। इसके पीछे उनके अपने तर्क हैं और छुपा हुआ दर्द भी।
तमाम सवालों को लेकर दैनिक भास्कर ने उनसे सीधी बात की तो शेखावत ने कहा – मैंने पार्टी को मैसेज किया है, जहां भी हमारी पार्टी की हारी हुई सीट है वहां से टिकट दे दीजिए। मालवा में कहीं भी हो सकती है। छिंदवाड़ा जाकर तो लड़ने से रहा। पहले भी पार्टी लगातार हार वाली इंदौर और बदनावर सीट पर मेरे लिए प्रयोग कर चुकी है। चूंकि अब बदनावर सीट का कांग्रेस कैंडिडेट राज्यमंत्री बनकर भाजपा विधायक बन गया है तो उसका टिकट तो कटेगा नहीं।

एक अन्य सवाल के जवाब में शेखावत ने कहा – पहले मुझे इंदौर छोड़ने के लिए कहा गया। बदनावर जाने को कहा, मैंने आदेश सर्वोपरि मानकर वैसा ही किया। बदनावर में मेरे खिलाफ भाजपा नेता को लड़वाकर हरवा दिया। इसके हारने के बाद जिस आदमी (राजवर्धन सिंह दत्तीगांव) ने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा, उसे पार्टी ने अपने पाले में लेकर राज्यमंत्री बना दिया।
शेखावत ने कहा कि दीपक जोशी जो कर रहे हैं, वो कोई रास्ता नहीं है। मजबूरी है। कोई भी आदमी पार्टी नहीं छोड़ना चाहता, लेकिन परिस्थितियां ऐसी पैदा कर दी जाएं तो बेचारा क्या करेगा। यदि उसे पार्टी छोड़ना होती तो दो साल तक आपके पीछे वो चप्पल-जूते क्यों घिसता। कोई परिस्थिति बनी होगी तभी निर्णय लिया जा रहा है।

Top