You are here
Home > Uncategorized > पटवारी की मौत को अभी हफ्ता भी नहीं बीता, फिर शुरू हो गया रेत का काला कारोबार

पटवारी की मौत को अभी हफ्ता भी नहीं बीता, फिर शुरू हो गया रेत का काला कारोबार

फिर रेत से भरा ट्रैक्टर जब्त होने के बाद पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठे

भोपाल- मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र के जिस गोपालपुर क्षेत्र में बीते पांच दिन पहले शनिवार को पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी, उसी सोन नदी के घाट से 29 नवंबर को फिर ट्रैक्टर में अवैध रूप से रेत लादी गई। इसके बाद वापसी में रेत से लदे उक्त ट्रैक्टर को देवलोंद पुलिस ने जब्त कर लिया। इसके बाद अपनी पीठ थपथपाते हुए इस बात की जानकारी खुद जिला पुलिस द्वारा 30 नवंबर, गुरुवार को समाचार जारी कर दिया गया। जब्त किया गया ट्रैक्टर को पुलिस ने संजीव सिंह भदौरिया पिता सेवक सिंह निवासी कुवरी थाना रामनगर मैहर का बताया है।

पुलिस व प्रशासन पर उठ रहे सवाल

पुलिस द्वारा जारी इस समाचार ने खुद ही पुलिस व प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े कर दिया है। बीते शनिवार को हुए देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर में उसी स्थान में हुए पटवारी हत्याकांड को अभी महज पांच दिन ही बीते हैं। पुलिस व प्रशासन रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दम भर रहा है। कहा जा रहा है कि शहडोल जिले के साथ-साथ सीमा से लगे दो अन्य जिलों में रेत माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर घटना के महज चार दिन बाद एक रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर नदी के घाट तक चला जाता है। इतना ही नहीं वह ट्रैक्टर में रेत भी लाद लेता है, जिसमें उसके साथ अन्य लोगों के होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन किसी सरकारी नुमाइंदे को इसकी भनक तक नहीं लगती। हां, जब वह घाट से अवैध रूप से रेत लाद कर लौटता है, तब पुलिस की इस पर नजर पड़ती है।
जिला पुलिस द्वारा रेत की जब्ती के संबंध में जारी किया गया यह समाचार उसकी पोल खुद खोल रहा है। साथ ही यह भी बता रहा है कि एक ईमानदार सरकारी मुलाजिम (पटवारी) की मौत के बाद आखिर पुलिस व प्रशासन कितना सजग हुआ है और इनका कितना खौफ माफियाओं के दिल में जागा है। बहरहाल, पुलिस की यह कार्रवाई उसके ही गले की फांस बनती नजर आ रही है।

Top