You are here
Home > Uncategorized > राजस्थान में कांग्रेस के 43, छत्तीसगढ़ में 7 कैंडिडेट घोषित

राजस्थान में कांग्रेस के 43, छत्तीसगढ़ में 7 कैंडिडेट घोषित

राजस्थान की दूसरी लिस्ट में 15 मंत्रियों के नाम, छत्तीसगढ़ में 4 विधायकों का टिकट कटा

नई दिल्ली – कांग्रेस ने राजस्थान में 43 प्रत्याशियों की दूसरी और छत्तीसगढ़ में 7 प्रत्याशियों की आखिरी लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान की सूची में 15 मंत्रियों समेत पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य को मैदान में उतारा गया है।
वहीं, छत्तीसगढ़ में अब सभी 90 सीटों पर कांग्रेस ने नाम घोषित कर दिए गए हैं। आखिरी लिस्ट में 4 विधायकों का टिकट कट गया है। कसडोल, सरायपाली, महासमुंद, सिहावा सीट पर कांग्रेस ने विधायकों का टिकट काटकर नए प्रत्याशी उतारे हैं।
राजस्थान में दूसरी लिस्ट में 15 मंत्रियों को टिकट दिया गया है। खाजूवाला से गोविंद मेघवाल, बीकानेर पश्चिम से बीडी कल्ला, झुंझुनूं से बृजेंद्र सिंह ओला, कोटपूतली से राजेंद्र यादव, सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास, बानसूर से शकुंतला रावत, डीग कुम्हेर से विश्वेंद्र सिंह, वैर से भजनलाल जाटव, दौसा से मुरारीलाल मीणा, लालसोट से परसादी लाल मीणा, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, बांसवाड़ा से अर्जुन बामणिया, निंबाहेड़ा से उदयलाल आंजना, मांडल से रामलाल जाट और अंता से प्रमोद जैन भाया को टिकट मिला है।

धारीवाल, जोशी का दूसरी लिस्ट में भी नाम नहीं

कांग्रेस ने दो सूचियों में अब तक 20 मंत्रियों को टिकट दिए हैं। हालांकि अभी तक मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी को टिकट नहीं मिला है।

5 बागी निर्दलीयों को भी मिला टिकट

साल 2018 के चुनावों में कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय जीतने वालों को इस बार टिकट दिए गए हैं। सिरोही से संयम लोढ़ा, दूदू से बाबूलाल नागर, बस्सी से लक्ष्मण मीणा, महुवा से ओमप्रकाश हुड़ला, मारवाड़ जंक्शन से खुशवीर सिंह जोजावर को टिकट दिया गया है।

Top