You are here
Home > Uncategorized > सिंधिया की कार के सामने लेटे बीजेपी कार्यकर्ता, ग्वालियर में टिकट बंटवारे पर हंगामा

सिंधिया की कार के सामने लेटे बीजेपी कार्यकर्ता, ग्वालियर में टिकट बंटवारे पर हंगामा

बुरहानपुर में दिवंगत सांसद के बेटे का शक्ति प्रदर्शन

ग्वालियर – मध्यप्रदेश में बीजेपी की 5वीं लिस्ट जारी होने के बाद कई सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है। कई जगहों पर कार्यकर्ता नारेबाजी और पुतला दहन कर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। ग्वालियर में तो नाराज कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की कार के सामने लेट गए। बुरहानपुर में दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह ने शक्ति प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री रंजना बघेल ने टिकट नहीं मिलने के लिए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को जिम्मेदार ठहराया।

ग्वालियर में सिंधिया के जय विलास पैलेस के अंदर प्रदर्शन

ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व मंत्री माया सिंह को प्रत्याशी बनाया है। उनके नाम का ऐलान होते ही यहां से विधायक रहे और टिकट के प्रबल दावेदार मुन्ना लाल गोयल के समर्थकों ने विरोध शुरू कर दिया। सिंधिया के महल जय विलास पैलेस के अंदर प्रदर्शन किया।
मुन्ना समर्थक सिंधिया की गाड़ी के सामने लेट गए। उनके पैरों में गिर गए और टिकट बदलने की मांग की। सिंधिया ने खुद जमीन पर बैठकर मुन्ना समर्थकों को समझाया कि उन्हें एक बार बात तो कर लेने दो। उन्होंने मुन्ना समर्थकों को आश्वासन दिया है कि वह जल्द संगठन तक उनकी बात पहुंचाएंगे। करीब दो घंटे के हंगामे के बाद सिंधिया वहां से निकल सके।

हर्षवर्धन चौहान का शक्ति प्रदर्शन, टिकट न मिलने पर नाराजगी

बुरहानपुर से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व सांसद और दिवंगत नेता नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन चौहान ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि दूसरी बार निमाड़ की जनता से फरेब हुआ। हमें धोखे में रखा गया। हमसे कहा गया कि हारे कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया जाएगा, वह भी जो निर्दलीय से हारे हैं। जिन पर भ्रष्टाचार के तमाम आरोप हैं। ऐसे लोगों को टिकट मिल गया।
हर्षवर्धन रविवार दोपहर को बुरहानपुर पहुंचे तो उन्हें लेने रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे। यहां से हर्षवर्धन सिंह चौहान ने जीप में रैली निकाली। हर्षवर्धन ने कहा कि जनता का जो भी आदेश होगा, वह मेरे लिए सर्वमान्य होगा। मेरे जीवन का फैसला अब मैंने इनके हाथों में दे दिया।

विधायक संजीव सिंह को टिकट नहीं देने का विरोध

भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह को बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थक सड़क पर उतर आए। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पुतला दहन कर नारेबाजी की।
इससे पहले समर्थक विधायक संजीव सिंह के बंगले पर पहुंचे। इस दौरान संजीव सिंह कुशवाह ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। बता दें कि बसपा के टिकट पर चुनाव जीते संजीव सिंह पिछले साल बीजेपी में शामिल हो गए थे। वे बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे थे।

पूर्व मंत्री और उज्जैन उत्तर सीट से विधायक पारस जैन को टिकट नहीं मिलने के बाद उनका दर्द छलक आया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘मुझे इस बात का दुख नहीं है कि मुझे दोबारा चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला, क्योंकि अवसर सभी को मिलना चाहिए, लेकिन उज्जैन उत्तर से 6 बार विधायक और एक वरिष्ठ कार्यकर्ता होने के नाते मुझसे एक बार पूछा जाता या मुझे विश्वास में लेकर बताया जाता तो मेरे सम्मान को इतनी ठेस नहीं पहुंचती।

टीकमगढ़ में पूर्व विधायक केके श्रीवास्तव ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। टीकमगढ़ विधानसभा में टिकिट वितरण से नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के नाम लिखे त्याग-पत्र में उन्होंने टिकट वितरण में सर्वे और कार्यकर्ताओं की अनदेखी के आरोप लगाए।

Top