You are here
Home > Uncategorized > उमा भारती ने शराब नीति के बाद प्रदेश के हेल्थ सिस्टम पर सवाल उठाए

उमा भारती ने शराब नीति के बाद प्रदेश के हेल्थ सिस्टम पर सवाल उठाए

उमा ने सरकार को चुनाव के पहले, चार महीने में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाएं सुधारने की सलाह दी

भोपाल – पूर्व सीएम उमा भारती ने शराब नीति के बाद प्रदेश के हेल्थ सिस्टम पर सवाल उठाए हैं। उमा ने सरकार को चुनाव के पहले, चार महीने में सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाएं सुधारने की सलाह दी है। ​​​​​​उमा ने लिखा कि प्राइवेट अस्पताल और सरकारी अस्पताल के भयावह अंतर ने मुझे फिर बेचैन कर दिया है। चुनाव में अब 4 महीने बाकी हैं। सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था को ठीक किया जा सकता है। जो हाल सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पताल के अंतर का है।
वहीं, सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल का है। गरीब आदमी प्राइवेट अस्पतालों व प्राइवेट स्कूलों की फीस भरने में असमर्थ है। मोदी सरकार ने एवं शिवराज सरकार ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा के लिए गरीब वर्गों के लिए राहत दी हैं, जिनका उनको पता ही नहीं है। वो योजनाएं लोगों को संपूर्ण लाभ नहीं दे सकीं, यह रहस्य का विषय है।

चार महीने में ठीक कर सकते हैं व्यवस्थाएं

उमा लिखती हैं कि मुझे बड़े भाई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर पूरा भरोसा है कि वह 4 महीने में भी इन व्यवस्थाओं को ठीक कर सकते हैं। वैसे भी चुनाव के बाद भी हमारी ही सरकार बननी है। मेरा पूर्ण सहयोग रहेगा। हम मध्य प्रदेश को सभी प्रकार से खुशहाल राज्य बना सकते हैं। अगला प्रयास शिक्षा और स्वास्थ्य में अमीर और गरीब के बीच के इस भयानक फर्क को दुरुस्त करने पर ही लगेगा।

विदिशा अस्पताल के बहाने कल उठाया था खराब स्वास्थ्य सेवाओं का मामला

उमा भारती ने सोमवार को ट्वीट कर विदिशा जिला अस्पताल की खराब स्वास्थ्य सेवाओं का मामला उठाया था। उमा ने लिखा- एक महीने पहले अस्वस्थ होने की सूचना एवं डॉक्टरों द्वारा विश्राम की सलाह के बारे में मैंने आपको अवगत कराया है। मैंन परसों चेकअप बंसल अस्पताल में कराए हैं। इसके पहले मैं 20 मई की रात 11:00 बजे अस्वस्थ होने पर स्मार्ट सिटी अस्पताल में कुछ घंटों के लिए भर्ती हुई थी। भगवान की दया एवं आप सब की दुआ से मेरे परसों के परीक्षण में मैं स्वस्थ पाई गई। दोनों अस्पतालों की व्यवस्थाएं उच्चतम स्तर की थीं। मैं कभी भी अपना परीक्षण या चिकित्सा प्राइवेट हॉस्पिटल में नहीं करवाती हूं किंतु दोनों बार ऐसी स्थितियां बन गई। मैं अचानक अस्वस्थ हुई। स्मार्ट सिटी हॉस्पिटल घर के सबसे नजदीक था। ईको टेस्ट के लिए एकमात्र महिला कार्डियोलॉजिस्ट सिर्फ बंसल हॉस्पिटल में हैं, जिसने मेरे हृदय को पूर्णतः स्वस्थ पाया।

Top