You are here
Home > Uncategorized > तोमर के बेटे के वीडियो पर कांग्रेस का सवाल:ईडी-ई़डी खेलने वाले पीएम मोदी तोमर के घर कब भेजेंगे ईडी

तोमर के बेटे के वीडियो पर कांग्रेस का सवाल:ईडी-ई़डी खेलने वाले पीएम मोदी तोमर के घर कब भेजेंगे ईडी

वायरल वीडियो की जांच कराए बीजेपी

भोपाल – कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के वायरल वीडियो पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी भाजपा पर हमला बोला है।
उन्होंने कहा कि सौ करोड़ से अधिक के लेन देन के जिक्र वाले इस वीडियो की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ईडी-ईडी खेलने का बहुत शौक है तो वे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उनके बेटे के घर ईडी को भेजकर जांच कराएं और बताएं कि वे भ्रष्टाचार के मामले में निष्पक्ष हैं। सिर्फ गैर भाजपाईयों के ही यहां ईडी को नहीं भेजते हैं। श्रीनेत ने केंद्रीय मंत्री पद से नरेंद्र तोमर को बर्खास्त करने की भी मांग की।
सोमवार को पीसीसी में पत्रकार वार्ता में सुप्रिया ने पहले वह वीडियो मीडिया को दिखाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद कहा कि वे वीडियो की सत्यता के बारे में नहीं जानती हैं लेकिन चूंकि भ्रष्टाचार के मामले में यह वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आरबीआई के रिटायर्ड कमिश्नर से 100 करोड़ लेने, 18 करोड़ अकाउंट में आ जाने और 21 करोड़ आने की बात कही जा रही है। इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए। इसमें एक पार्सल के पते के लिए दिल्ली के श्रीकृष्ण मेनन मार्ग का जिक्र है जहां केंद्रीय मंत्री तोमर की कोठी है और उसके सामने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगला है। मोदी सरकार को इस मामले में सब कुछ साफ करने के लिए जांच कराना चाहिए। उन्होंने वीडियो में हुई तमाम बातों का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें बार-बार माइनिंग और खनन का जिक्र हुआ है और तोमर इस्पात और खान मंत्री रहे हैं। इसलिए सवाल उठना लाजिमी है।

मध्यप्रदेश के युवाओं, किसानों का है पैसा

श्रीनेत ने कहा कि तोमर परिवार में पहुंच रहा यह पैसा मध्यप्रदेश के युवाओं, किसानों, आम जनों का पैसा है। इसमें सबकी सांठगांठ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ईडी-ईडी खेलने का बहुत शौक है। जब घबराते और बौखलाते हैं तो ईडी को भेजते हैं। ईडी ने जिस तरह का नंगा नाच राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव में किया है, वह सबको समझ में आ रहा है। पीएम मोदी को ईडी ईडी खेलने का शौक है तो वीडियो प्रूफ मौजूद है, सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग को जांच के लिए भेजें। श्रीनेत ने कहा कि एक लड़का अपने दम पर इतना बड़ा खेल नहीं कर सकता है। इसमें बड़े बड़े लोगों की मिलीभगत है। सबकी साठगांठ है। प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पूरी भाजपा क्यों चुप हैं। इन्हें जवाब देना चाहिए। जांच के माध्यम से सारी बातें साफ होनी चाहिए।

चुनाव आयोग संज्ञान ले, जांच कराई जाए

सुप्रिया ने कहा कि कांग्रेस ने मांग है कि चुनाव आयोग इस मामले को संज्ञान में ले और जांच कराए। चूंकि यह कालाधन प्रतीत होता है, इसलिए ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग जांच कर कार्रवाई करें। नरेंद्र सिंह तोमर शक्तिशाली व्यक्ति हैं. इसलिए उनके पद पर रहते निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। उनसे इस्तीफा लेकर जांच कराई जाए।

Top