You are here
Home > Uncategorized > वोट करते हुए ईवीएम का फोटो क्लिक करना महंगा पड़ा

वोट करते हुए ईवीएम का फोटो क्लिक करना महंगा पड़ा

वोट करते हुए ईवीएम का फोटो क्लिक करना महंगा पड़ा

हरदा – हरदा सिटी कोतवाली में मंगलवार को भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद दिलावर खान के खिलाफ ईवीएम मशीन का फोटो वायरल करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। विधानसभा निर्वाचन के लिए गत 17 नवम्बर को मतदान सम्पन्न हुआ था। वोटिंग के दौरान पूर्व पार्षद दिलावर खान ने वार्ड क्रमांक 22 में स्थित बूथ क्रमांक 121 शासकीय उर्दू प्राथमिक शाला लाल स्कूल हरदा में अपना वोट डालकर उस ईवीएम का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। कांग्रेस की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है।

रिटर्निंग अधिकारी आशीष खरे ने बताया कि इस मामले में मंगलवार को थाना कोतवाली हरदा में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 126 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतलब रहे कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ आर के दोगने के अभिकर्ता संजय जैन ने मुख्य निर्वाचन आयोग नई दिल्ली एवं जिला निर्वाचन आयोग के साथ पर्यवेक्षक हनी छाबड़ा को भाजपा के पूर्व पार्षद दिलावर खान के द्वारा बीजेपी की आईटी सेल के एक वॉट्सऐप ग्रुप में अपने बूथ की ईवीएम मशीन में भाजपा के पक्ष में वोट डाले जाने का एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें उनके द्वारा वोट डालने के दौरान मोबाइल फोन साथ ले जाने के साथ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने की शिकायत की गई थी।

एएसपी आर डी प्रजापति ने बताया कि हरदा तहसीलदार से संबंधित के खिलाफ ईवीएम मशीन का फोटो वायरल करने को लेकर प्रतिवेदन प्राप्त हुआ था। जिसके आधार पर दिलावर खान के खिलाफ सिटी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।

Top