You are here
Home > Uncategorized > सुप्रिया बोलीं- मामा जबरदस्ती कहते ‘मैं मोदी के मन में…’:PM उनका नाम नहीं लेते

सुप्रिया बोलीं- मामा जबरदस्ती कहते ‘मैं मोदी के मन में…’:PM उनका नाम नहीं लेते

केंद्रीय मंत्रियों को उतारना ये दिखाता है कि BJP कितनी घबराई, कितनी बौखलाई हुई है

भोपाल – कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि ऐसा न हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी न बन जाएं। उन्होंने BJP पर यह तंज केंद्रीय मंत्रियों को प्रत्याशी बनाने पर कसा।
सुप्रिया ने भोपाल में कहा, ‘इन लोगों (केंद्रीय मंत्रियों) को उतारना ये दिखाता है कि BJP कितनी घबराई, कितनी बौखलाई हुई है। जिस तरह मध्यप्रदेश में मुझे PM मोदी के पोस्टर नजर आ रहे हैं, कहीं वे विधानसभा प्रत्याशी तो नहीं बनने वाले हैं? हो सकता है PM मोदी बन जाएं।’

दैनिक भास्कर ने सुप्रिया श्रीनेत से खास बातचीत की

सवाल: शिवराज के बयान- ‘एमपी के मन में मामा, मामा के मन में मोदी’ को किस तरह देखती हैं?

सुप्रिया: मोर पिया मोरा नाम ना पूछे, मोर सुहागन नाम…। आप (शिवराज) जबरदस्ती कह रहे हैं कि मैं मोदी के मन में…। PM मोदी यहां आते हैं, लेकिन आपका नाम ही नहीं लेते हैं। PM मोदी अपने चेहरे पर चुनाव लड़ने कर्नाटक गए थे। वहां भी मुख्यमंत्री नहीं दिखाई देते थे। जनता ने करारा जवाब दिया। हिमाचल में भी हार मिली। अब मोदी मध्यप्रदेश भी आए हैं।

सवाल: मप्र में आपको किस तरह का माहौल देखने को मिल रहा है?

सुप्रिया: 18 साल के जंगल राज के बाद लोग बदलाव चाहते हैं। लोगों ने बदलाव किया था और वे अपने जनमत को चुराने का और उस पर डाका डालने वालों के साथ इस बार उचित न्याय भी करेंगे। मामा को नकारा जा रहा है। मोदी को लग रहा है कि डूबते को तिनके का सहारा मिल जाएगा। लेकिन, ऐसा होगा नहीं। जनता को मोदी पर अब विश्वास नहीं रहा, क्योंकि पिछले 10 साल में मोदी ने इस देश की जनता को सिर्फ छला है।

सवाल: BJP सनातन को मुद्दा बना रही है। उनके दो प्रत्याशियों पर ही सनातन विरोधी होने के आरोप हैं?

सुप्रिया: भाजपा मुंह से सनातन धर्म की बात करती है। सनातन धर्म में महिलाओं को देवी का स्वरूप माना गया है। मणिपुर में जब औरतों को नग्न करके घुमाया जाता है, जब मध्यप्रदेश में बच्चियों के साथ बलात्कार होता है, उनको अगवा किया जाता है, यह सनातन परंपरा के विरुद्ध है।
सनातन परंपरा कहती है- ‘दैहिक, दैविक भौतिक तापा। रामराज नहीं कहूं व्यापा।’ देश भुखमरी, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई से सारा देश पीड़ित है। आप सनातन होने का दंभ भर रहे हैं। आप सनातन हैं ही नहीं। आप धर्म के स्वयंभू ठेकेदार हैं और सबसे ज्यादा आप धर्म के नाम पर धर्म के अनुयायियों को ठगते हैं।

सवाल: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया?

सुप्रिया: जब टिकट का वितरण होता है तो इतनी खींचतान स्वाभाविक है। हम सब लोग इंडिया गठबंधन के परिवार का हिस्सा हैं। हमारे मतभेद जरूर हो सकते हैं, मनभेद नहीं होने चाहिए। मुझे ऐसा लगता है कि सीनियर लीडरशिप और बहुत सारे कांग्रेस के नेता उनके टच में हैं।

सवाल: BJP कह रही कि हमने विकास किया, कांग्रेस बांटने की राजनीति करती है?

सुप्रिया: मुझे लगता है कि मध्यप्रदेश की भाजपा कंफ्यूज हो गई है। विकास जनता का होना होता है, अपना नहीं। आपने जनता को बेरोजगार रखा। भुखमरी, शिक्षा, विकास के इंडेक्स में मध्यप्रदेश पीछे है। मामा ने अपना विकास कर लिया। वे समझ रहे हैं कि जा रहे हैं। नहीं तो हर जगह यह रोना नहीं रोते कि जब मैं चला जाऊंगा तो बड़ा याद आऊंगा। आपके कुकर्म याद आएंगे।

सवाल: कांग्रेस के कई उम्मीदवारों का विरोध हो रहा, पार्टी इससे कैसे निपटेगी?

सुप्रिया: हम सभी एक लोकतांत्रिक पार्टी के सदस्य हैं। इस तरह की चीजें स्वाभाविक हैं। हर सीट पर एक से ज्यादा आवेदक होते हैं। टिकट एक ही व्यक्ति को मिलता है। राजनीति महत्वाकांक्षा का नाम है। जिसको नहीं मिलता, वह थोड़ा विरोध जताता है, लेकिन आखिरकार हम सब एक परिवार का हिस्सा हैं। हम सब विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं और हम सब अपने आपसी मतभेद भुलाकर एक साथ प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनवाएंगे।

Top