You are here
Home > Nation > कमलनाथ ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज के लिए विपक्ष की कुर्सी गर्म कर रखी है

कमलनाथ ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज के लिए विपक्ष की कुर्सी गर्म कर रखी है

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल में ही विपक्ष ने अपने तीखे तेवर दिखाए। इस दौरान सत्ता और विपक्ष में नोकझोंक भी हुई। प्रश्नकाल के बाद कमलनाथ ने कहा कि अगले साल फिर सत्र चलेगा, अगले साल यहां कौन बैठेगा, पता नहीं। मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज के लिए विपक्ष की कुर्सी गर्म कर रखी है। इसके जवाब में संसदीय कार्यमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह दिवा स्वप्न है। सदन में शीतकालीन सत्र के पहले दिन पक्ष-विपक्ष के बीच इस तरह हल्की नोकझोंक होती रही।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भारत जोड़ो यात्रा में की गई सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संतोष जताते हुए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। कमलनाथ ने कहा कि 13 दिन तक भारत जोड़ो यात्रा मप्र में रही। मैं और गोविन्द सिंह, मुख्यमंत्री से मिले थे। हमने पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। मैं इस सदन के माध्यम से सीएम को धन्यवाद देना चाहता हूं। मप्र की यात्रा में सुरक्षा की अच्छी व्यवस्था रखी। सभी व्यवस्थाओं की पूर्ति हुई।

सदन में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई नोकझोंक

सदन में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक हुई। संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विपक्ष ने आरोप पत्र नहीं दिया। उन्होंने कहा कि गोविंद सिंह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने हैं, मैं बिल्कुल नहीं मानता कि वे नकल करके डॉक्टर बने हैं। अविश्वास पत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष की उदासीनता क्यूं रही। मंत्री मिश्रा ने कहा कि अब तक आरोप पत्र नहीं दिया गया।

इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा मैंने 13 दिसंबर को विधिवत अविश्वास प्रस्ताव की सूचना दी। आज 40-50 विधायकों के हस्ताक्षर कराकर सदन के पहले प्रस्तुत कर दिए हैं। संसदीय कार्य मंत्री पहले जानकारी ले लें। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का आरोप पत्र अभी सोमवार सुबह 11:50 बजे प्राप्त हुआ है। अविश्वास प्रस्ताव अनुमति के लिए विचाराधीन है। इसके बाद नरोत्तम ने नेता प्रतिपक्ष से कहा कि नेता प्रतिपक्ष पर उम्र हावी हो रही है कोई टॉनिक लिया करो। जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आप क्रीम लगाते हो, माल खाते हो, हम तो गांव के आदमी हैं। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Top