You are here
Home > Uncategorized > आदिवासी भाईयों को अपने स्वाभिमान और संघर्ष के लिए जाना-पहचाना जाता है: विक्रांत भूरिया

आदिवासी भाईयों को अपने स्वाभिमान और संघर्ष के लिए जाना-पहचाना जाता है: विक्रांत भूरिया

आदिवासी समाज पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं: रामू टेकाम

भोपाल – मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर निकाली जा रही आदिवासी स्वाभियान यात्रा गुरुवार को अपने पड़ाव के दूसरे दिन व्यौहारी विधानसभा क्षेत्र पहुंची जहां आदिवासी नेताओं ने आदिवासी समूह के लोगों के स्वाभिमान बनाये रखने और भाजपा राज में सरकार के संरक्षण और दबंगों द्वारा आदिवासियों पर किये जा रहे अत्याचारों पर सरकार की आदिवासी विरोधी नीति पर जमकर हल्ला बोला।
मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने भाजपा सरकार की आदिवासी वर्ग के प्रति सरकार द्वारा अपनायी जा रही दमनकारी नीति पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में हर जगह दबंगों द्वारा आदिवासियों पर अत्याचार किया जा रहा है, आदिवासी वर्ग भयभीत और सहमा हुआ है। सीधी की घटना सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज जी झूठी नाटक-नौटंकी करने लगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई सीधी की घटना आदिवासी समाज के लिए हृदयविदारक घटना है, आदिवासियों के प्रति दबंगों के मन में यह विचार समाहित हो गये हैं कि हम अत्याचार करेंगे तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते, लेकिन अब हम सब आदिवासी मिलकर इन घटनाओं पर अंकुश लगाने संघर्ष करेंगे और सरकार की सह पर घटनाओं को अंजाम देने वाले दबंगों को मुंहतोड़ जबाव देंगे। आदिवासी भाइयों का इतिहास संघर्ष और अपने स्वाभिमान के लिए जाना जाता है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस आदिवासी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम ने कहा कि मध्यप्रदेश के आदिवासी भाईयों को अपना भविष्य तय करना है। हम नफरत नहीं मोहब्बत देना चाहते हैं। कांग्रेस के नेतृत्व में प्रदेश और देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। आज आदिवासी समाज पर अत्याचार हो रहा है जिसे अब हम बर्दाश्त नहीं करेंगे, अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए हर स्तर पर अपनी लड़ाई लड़ेंगे, लेकिन किसी के बहकावे में नहीं आयेंगे। क्योंकि इस सरकार में आदिवासी वर्ग पर बहुत अत्याचार हो रहे हैं। गलत इरादे रखने वालों को नेस्तनाबूद करेंगे। बाद हमारे देश-प्रदेश और हमारे सम्मान की है। अगले चुनाव में आदिवासी विरोधी निकम्मी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है।
मप्र महिला आदिवासी कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती चंदा सरवटे ने कहा कि अब 18 साल बाद शिवराज जी को लाडली बहना की याद आई। शिवराज जी क्या 1000 रूपये में महिलाओं का भविष्य सुधर जायेगा, उनका स्वाभिमान बना रहेगा। यह सब महिलाओं के साथ छलावा है। इस चुनाव के बाद मामा जी मप्र में नजर नहीं आयेंगे।
यात्रा को शहडोल जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि 70 प्रतिशत कमीशन में बन रही सड़को को हम बनने नहीं देंगे।

Top