You are here
Home > Uncategorized > कन्या विवाह के लिए 1लाख 1हजार रुपए की राशि देने का काम हमारी सरकार करेगी – कमलनाथ

कन्या विवाह के लिए 1लाख 1हजार रुपए की राशि देने का काम हमारी सरकार करेगी – कमलनाथ

आने वाली दिसम्बर की 3 तारीख़ को पुलिस, पैसा और प्रशासन की सत्ता का अंत होगा – कमलनाथ

दतिया – प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने निर्धारित दौरा कार्यक्रम अनुसार दतिया पहुंचकर पीतांबरा शक्तिपीठ पहुंचकर वहां माँ पीतांबरा की पूजा-अर्चन कि। तत्पश्चात वे दतिया में ही आयोजित कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।
श्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं दतिया में आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैं अब 2018 का मॉडल नहीं हूुं अब 2023 का मॉडल हूं। उन्होंने कहा कि हमने 2018 की सरकार में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ़ किया था और दतिया जैसे छोटे जिले में हमने पहली किस्त में 71 हजार किसानों का कर्जा माफ़ करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि आप चिंता मत कीजियेगा पर इस बार हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कन्या विवाह के लिए 1 लाख एक हजार रुपए की राशि देने का काम किया जाएगा।

श्री कमलनाथ ने कहा कि आपको किसी से भी डरने की आवश्यकता नहीं है सरकार बनते ही सभी का हिसाब होगा जिन्होंने आपके गुलाम बनाने का काम किया और लूट है उनका हिसाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन और पैसे की सरकार का अंत अब करीब आ चुका है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि युवाओं को रोजगार के मौके मिले क्योंकि आज प्रदेश के नो जवानों का भविष्य हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।
आने वाली 17 तारीख को होने वाले चुनाव में आपको भ्रष्टाचार और गुलामी से मुक्ति के लिए बटन दबाने का काम करना है। श्री कमलनाथ ने कहा कि है चुनाव केवल किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का चुनाव नहीं है यह प्रदेश के भविष्य और नौजवानों के भविष्य का चुनाव है।
श्री कमलनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम गेहूं के लिए 2600 रूपये क्विंटल समर्थन मूल्य और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे, जिसको हमारी सरकार बढ़ाकर 3000 रूपये क्विंटल तक ले जाने का काम करेगी। प्रदेश के बेरोजगारों को 1500 से लेकर 3000 रू. महीने देने का काम किया जाएगा। पढ़ो और पढ़ाओं योजना मैं हम स्कूली शिक्षा को मुफ्त करेंगे 8 वीं तक के बच्चों को 500 रूपये महीने देंगे, 1000 रुपये 9 वीं और दसवीं के बच्चों को देंगे, 1500 रू महीने हम 11 और 12 के बच्चों को देने का काम करेंगे।
श्री कमलनाथ ने कहा कि यह सभी हमारे वचन हैं। अंत में उन्होंने कहा कि आने वाली 17 तारीख को आप जो बटन दबाएंगे वह मध्य प्रदेश के भविष्य और नौजवानों के भविष्य

Top